ठुड्डी का फड़कना कैसा होता है ?

ठुड्डी का फड़कना(Thodi ka Fadakna) – जिस प्रकार ज्योतिष शास्त्र में भविष्या देखा जाता है और बताया जाता है उसकी प्रकार अंगो का फड़कन(ango ka fadakna) भी हमारे जीवन के भविष्य की और संकेत करता है। समुद्र शास्त्र विद्या ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ही भविष्य दिखता है। ज्योतिस शास्त्र में जन्म नक्षत्र और ग्रहों से व्यक्ति का भविष्य जान सकते है लेकिन समुद्र शास्त्र में व्यक्ति के अंगो के द्वारा भविष्य जाना जाता है।

मानव शरीर अन्य प्राणियों और जिव जंतु से अधिक सवेदन शील होता है। इसलिए हमारा शरीर ही भविष्य में होने वाली घटना के बारे में संकेत दे देता है। इसके लिए हमारे शरीर के अंगो का महत्वपूर्ण योगदान है। हमारे शरीरी के अलग अलग अंगो की हिस्सों का फड़कना आने वाले समय में घटने वाली घटना के बारे में पहले ही अवगत करा दे देते है। समुद्र शास्त्र में कौन सा अंग फड़कने से क्या हो सकता है, इसके बारे में विस्तृत वर्णन किया गया है। होंठ का फड़कना शुभ या अशुभ

इसलिए हमारा शरीर का अंग फड़कना(Ango ka Fadakna) का मतलब है की वो भविष्य की और संकेत कर रहा है। मुख्यतया महिलाओ का अंग का बांया भाग फड़कना शुभ संकेत और पुरुष का दांया भाग का फड़कना शुभ संकेत देता है। और इसी तरह से महिलाओ का अंग का दांया भाग फड़कना अशुभ और पुरुष का अंग का बांया भाग फड़कना अशुभ संकेत देता है।

हमारा अंग कुछ न कुछ संकेत देता है लेकिन हम जीवन की वयस्तता के चलते इन पर ध्यान नहीं देते है। चलिए आज हम ठुड्डी का फड़कना((Thodi ka Fadakna)) क्या होता है। ये हमारे लिए क्या संकेत देता है। चलिए जानते-

और ये भी पढ़े:- नाक का फड़कना शुभ या अशुभ

ठोढ़ी या ठुड्डी फड़कने का मतलब | Thodi ka Fadakna Kaisa Hota Hai

thodi ka fadakna kaisa hota hai

तो आइये जानते है ठोढी का फड़कने का क्या मतलब है है और ये अंग हमे क्या संकेत देता है। अगर आपको ठोढ़ी फड़कती है है तो आप जानना भी चाहेंगे की इसका क्या मतलब होता है।

आपकी ठुड्डी का फड़कना(Thoddi ka Fadakna) आपके लिए अच्छी सूचना लेकर आता है जो आपके लिए अच्छा संकेत है। इस अंग का फड़कना शुभ होता है इसलिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।ये एक शुभ संकेत है।

ये इस और संकेत करता है की जिस व्यक्ति की ठुड्डी फड़कती है उसको धन प्राप्त होने वाला है। इसके अलावा उसे स्त्री सुख भी मिलने वाला है। अगर आपका भी ये अंग फड़क रहा है तो इसका मतलब है की आपको स्त्री सुख और धन की प्राप्ति होने वाली है।

अगर किसी कुंवारे लड़के की ठोढ़ी फड़कती है तो इसका मतलब की उसकी शादी होने वाली है और बहुत सा धन भी प्राप्त होने वाला है।

दूसरी और आपकी ठोढ़ी फड़फड़ा रही है तो इसका मतलब की आपको आपके मित्र के आने की संकेत करता है। इसका मतलब की आपके मित्र आने वाले है।

हम आशा करते है की आपको हमारी पोस्ट ठुड्डी का फड़कना(Thodi ka Fadakna) आपको पसंद आई होगी। अगर आपको पसंद आयी तो कृपया हमें कमेंट करके जरूर बताये। और अपने दोस्तों और जानकारों के साथ इस पोस्ट को व्हाट्सप्प और फेसबुक पर भी शेयर करे। धन्यवाद

और ये भी पढ़े

जाने दायीं आँख का फड़कना शुभ या अशुभ

जानिए बायीं आँख का फड़कना क्या संकेत देता है

Add Comment