सपने में खुद को भागते हुए देखना

सपने में खुद को भागते हुए देखना(Sapne Mein Khud Ko bhagte dekhna)– नमस्कार दोस्तों आज हम इस पोस्ट में सपने में खुद को भागते हुए देखना के बारे में बात करेंगे।

सपने तो हर इंसान देखता है लेकिन कुछ सपने हमे यद् रहते है और कुछ भूल जाते है। सपने हमें होने वाली घटना के बारे में संकेत करते है। अगर दिन भर हमारे मन में चलता है वो रात सपने में आना आम बात है। लेकिन कुछ सपने ऐसे होते है जो हम सोचते नहीं है और हम सपने में देखते है। सपने मे कार देखना

स्व्प्न शास्त्र के अनुसार बहुत सारे सपने में ऐसे होते है जिनसे है आसानी से वर्तमान और भविष्य में होने वाली स्थति के बारे में जान सकते है। स्वपन शास्त्र में बहुत से सपनो की विस्तार से व्याख्या मिलती है। जिनका अध्ययन कर आसानी से सपनो के बारे में जान सकते है। कुछ सपने बार बार आते है तो इसका मतलब की इस सपने का आसान हमारे जीवन में पड़ने का चांस अधिक है।

हम सपने में खुद को भागते हुए देखते(Sapne Mein Khud Ko bhagte dekhna) है तो ये सपना हमे क्या संकेत दे रहा है। सपने में खुद को भागते हुए देखना कैसा रहता है। तो आज हम इस सपने के बारे में जानकारी देते है।

और ये भी पढ़े:- सपने में नींबू देखना | Sapne mein Nimbu Dekhna

सपने में खुद को भागते हुए देखना | Sapne Mein Khud Ko Bhagte hue Dekhna

Sapne Mein Khud Ko bhagte hue dekhna

अगर आपने में सपने में खुद को भागते हुए देखा है तो आपके मन में सवाल उठ रहे होंगे की इस सपने का क्या मतलब है। ये सपना शुभ है या अशुभ है। आपको बता दी की सपने में खुद को भागते हुए देखना(Sapne Mein Khud Ko bhagte hue dekhna) बहुत ही शुभ सपना माना जाता है।

ये सपना संकेत देता है की आपका आने वाला समय बहुत अच्छा होने वाला है। आपको सभी परेशानियाँ समाप्त होने वाली है। अगर आप जॉब करते है तो आपकी पद में वर्द्धि होने वाली है। ये सपना ये संकेत भी देता है की आपको अपने काम सफलता मिलने वाली है।

अगर आप सपने में देखते है की आपको कोई पीछा कर रहा है और उससे डर कर भागते है तो इस सपने का मतलब है की आप किसी समस्या का सामना या उसको सुलझा नहीं पा रहे है।

और अगर आप भागते भागते गिर जाते और ढंग से भागा भी नहीं जाता है। आपके कदम नहीं बढ़ते है। तो इस सपने का मतलब है की आपमें आत्म विश्वास की कमी है।

और ये भी पढ़े:- सपने में खुद की या दूसरे की शादी देखना

सपने मे दौड़ना  | Sapne Me Daudna

अगर सपने में खुद को दौड़ते हुए देखते है तो इस सपने का मतलब है की आप अपने काम सफल जरूर होंगे। ये सपना बहुत ही अच्छा है।

सपने मे अकेले भागना | Sapne Me Akele Bhagna

अगर आप सपने में खुद को अकेले भागते हुए देखते है तो ये सपना भी बहुत अच्छा है। इस सपने का मतलब है की आप जो भी पाना चाहता है वो आपको मिल जायेगा। इस सपने का दूसरा मतलब ये भी है की आपकीआर्थिक स्थति अच्छी होने वाली है।

और ये भी पढ़े:- सपने में तालाब देखना

सपने मे किसी के पीछे भागना | Sapne Me Kisi Ke Pichhe Bhagna

Sapne Me Kisi Ke Pichhe Bhagna

अगर आप सपने में किसी के पीछे भागना( Sapne Me Kisi Ke Pichhe Bhagna) वाला सपना देखते है तो ये सपना संकेत देता है की आप कुछ पाने के लिए भागते है और आप उसे खोने से डर रहे है।

सपने मे जानवर से डर कर भागना  | Sapne Me Janvar Se Dar Kar Bhagna

यदि आप सपने मे जानवर से डर कर भागना(Sapne Me Janvar Se Dar Kar Bhagna) ऐसा सपना देखते है तो इस सपने का मतलब है की आप जिस समस्या से डर कर भाग रहे है आप उसका सामना कर सकते है।

अगर ऐसे सपने में भागने में असमर्थ महसूस करते है तो इसका मतलब है की आपको मुश्किल समाना करना पड़ेगा।

और ये भी पढ़े:- जाने सपने में बारिश देखना शुभ या अशुभ है ?

सपने मे भूत से डर कर भागना | Sapne Me Bhoot Se Dar Kar Bhagna

अगर आप सपने में देखते है की आप सपने में भूत से डर भाग (Sapne Me Bhoot Se Dar Kar Bhagna) रहे है। तो इस सपने का मतलब है की आप आने वाली समस्याओ को लेकर चिंतित है। आप इन समस्याओ का सामना से डर रहे है।

अगर इससे उल्टा आपसे भूत डर भाग रहा है तो इसका मतलब है की आपकी सभी समसयाओ का अंत हने वाला है।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में नदी देखना का मतलब क्या है ?

सपने मे परछाई से डर कर भागना | Sapne Me Parchhai Se Dar Kar Bhagna

Sapne Me Parchhai Se Dar Kar Bhagna

अगर आप सपने मे परछाई से डर कर भाग रहे है तो इसका मतलब है की आपको परेशानियों और मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

अगर दोस्तों आपको सपने में खुद को भागते हुए देखना(Sapne me Khud Ko Bhagte hue Dekhna) पोस्ट अच्छी लगी हो तो हमें कमैंट्स करके जुरूर बताये। आप हमारी इस पोस्ट को अपने दोस्तों और परिवार वालो के शेयर भी कर सकते है।

और ये भी पढ़े

सपने में पानी देखने का मतलब

जानें सपने में साँप के काटने का फल

Add Comment