सपने में भालू देखना शुभ या अशुभ

सपने में भालू देखने का मतलब(Sapne Me Bhalu dekhna)– दोस्तों सपने में कुछ भी देख सकता है। सपने सभी को आते है कुछ सपने अजीब से होते है। जब हम नींद की गहरी अवस्था में होते है जब हम सपने आते है उस समय भी हमर दिमाग सक्रिय होता है। मनोवैज्ञानिक और स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ सपने हमे भविस्य में होने वाली घटना की और संकेत करते है।

सपनो पर किसी का बस नहीं है ये अपने आप आते है। इन सपनो का हमारे भविष्य के साथ सम्बन्ध है। और आवश्यकता है सपनो के इशारे को समझने की और की ये किस बात की कर संकेत करते है। कुछ लोगो का मानना है की सुबह के सपने सच होते है। सुबह के सपने में अगर जंगली जानवर दिख जाये तो वो दर ही जायेगा की ये सच नहीं हो जाये। डरने की जरूर नहीं बस सपने का मतलब पता होना चाहिए।

तो आज इस पोस्ट में हम सपने में भालू देखना कैसा होता है (Sapne mein Bhalu Dekhna Kaisa Hota Hai) के बारे में बात करेंगे और स्वप्न शास्त्र में इसका मतलब क्या होता है। ये सपना में शुभ या अशुभ संकेत देता है। अगर आपने भी सपने में भालू देखा है तो आपके मन में भी शंका होगी आखिर ये सपने क्या संकेत दे रहा है। सपने में शेर देखना

भालू जैसे जानवर अच्छे भी होते है और खतरनाक भी होते है। अधिकतर ये जंगल में पाए जाते है लेकिन आजकल तो चिड़ियाघर में भी देखने को मिल जायेगा। लेकिन यदि यह भालू अगर आपको अपने सपने में दिखाई दे रहा है तो इसके पीछे कुछ बड़ा कारण होता है | सपने में अगर आपको भालू दिखाई देता है, तो इसका स्वप्न फल जानकर आप अपने जीवन में आने वाले समय में आपके साथ क्या हो सकता है यह जान सकते हो |

और ये भी पढ़े:-  जानें सपने में साँप के काटने का फल

तो आइये जानते है, सपने में भालू को देखना (Sapne me Bhalu ko Dekhna) क्या है ?

सपने में भालू देखना | Sapne Mein Bhalu dekhna

Sapne Mein Bhalu dekhna

सपने में भालू देखना बहुत अच्छा और शुभ संकेत देता है। ये सपना बहुत ही अच्छा माना जाता है ये सपना आपके उन्नति की और संकेत करता है। इसका मतलब है की आपका बुरा खत्म होने वाला है और अच्छा वक्त आने वाला है।

लेकिन अगर सपने में भालू गुस्से में दिखाई दे तो इसका मतलब है की आपको सावधान हो जाना चाहिए। ये किसी गंभीर और बड़ी बीमारी की और संकेत करता है। इसलिए खुद के स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए। बीमारी से लड़ने की तैयारी पहले ही करना चाहिए।

यदि आप का किसी से लव अफेयर चल रहा हैं और आप अपने सपने में खड़ा भालू देखा है तो ये आपके लिए शुभ नहीं पर अशुभ भी नहीं कह सकते। ये सपने आपको सावधान करता है। ये सपने आपके रिलेशनशीप के नजरिए से ठीक नहीं माना जाता है। यह सपना इस बात की और पहले ही संकेत करता है कि आपकी प्रेमिका पर कोई दूसरा पुरुष भी डोरे डाल रहा है और वह उसकी ओर आकर्षित हो रही हैं। तो आपको सावधान होने की जरूरत है।

और ये भी पढ़े:-  सपने में प्रेमी को देखने का मतलब

सपने में सफेद भालू देखना | Sapne me safed bhalu dekhna

Sapne me safed bhalu dekhna

सपने में सफेद भालू देखना बहुत ही शुभ होता है। ये एक अच्छा सपना है ये सपना धन प्राप्ति की और संकेत करता है। इस सपने का मतलब है की आपको धन मिलेगा कही से भी मिले।

यह सपना आपके जीवन में होने वाले चमत्कार की और भी संकेत करता है। और ये आपके अच्छा और लाभदायक होगा।

और ये भी पढ़े:-  सपने में लड्डू देखना शुभ या अशुभ

सपने में भालू का हमला करना | Sapne Me Bhalu Ka Hamla Karna

सपने में भालू का हमला करना अच्छा सपना नहीं है। इस सपने का मतलब है की आप किसी बात से बहुत जयादा डरे हुए हो जिस वजह से आपके ऐसा सपना आया।

सपने में भालू का बच्चा देखना | Sapne Me Bhalu Ka Bacha Dekhna

Sapne Me Bhalu Ka Bacha Dekhna

सपने में भालू का बच्चा देखना बहुत ही शुभ सपना है। ये बहुत ही अच्छा सपना है इस सपने का मतलब है की आपको जल्द मान सम्मान मिलने वाला है। ये सपना आपके मान सम्मान में वृद्धि की और संकेत करता है।

और ये भी पढ़े:-  सपने में घी देखना | Sapne Me Ghee Dekhna

सपने में भालू को मारना | Sapne Mein Bhalu ko Marna

सपने में भालू देखना शुभ सपना है। इस सपने का मतलब है की आपको अपने काम सफलता मिलेगी। अगर आपका किसी से झगड़ा भी होता है तो जित आपकी होगी।

दूसरी और अगर आप सपने में भालू को मरते देखते है तो ये इसका मतलब है की आप आने वाली बीमारी से लड़ने वाले हो। इस सपने का संकेत है की आप अपनी कमजोरियां दूर आगे बढोगे।

और ये भी पढ़े:-  सपने में खुद को भागते हुए देखना

सपने में भालू का पीछे लगना | Sapne Mein Bhalu ke Piche lagna

आप सपने में देखते है की भालू आपके पीछे पड़ा है तो इस प्रकार का सपना शुभ नहीं है। इस सपने का मतलब है की आप पर कोई समस्या आने वाली है। और इस समस्या का सामना आपको करना पड़ेगा।

ये सपना संकेत करता है की आपको सावधान रहना चाहिए आपको कोई फसा सकता है। आपको धन हानि का सामना भी करना पड़ सकता है।

और ये भी पढ़े:- सपने मे कार देखना

सपने में भालू को खाना खिलाना | Sapne Mein Bhalu ko khana khilana

Sapne Mein Bhalu ko khana khilana

अगर आप सपने में भालू को खाना खिला रहे हो तो इसका मतलब है की आप मुसीबत खुद ही अपने ऊपर ले रहे हो। ये सपना संकेत देता है की आप खुद समस्या को बुला रहे हो।

सपनों में काला भालू देखना | Sapne me kala bhalu dekhna

Sapne me kala bhalu dekhna

यदि आप सपने में काला भालू देखते हो तो ये सपना शुभ संकेत देता है। इस सपने का मतलब है की अगर आप व्यायपार करते है तो आपका व्यापार बढ़ेगा और अगर आप नौकरी करते है तो आपके नौकरी में पदोन्नति होगी। इसलिए ये बहुत ही अच्छा सपना है।

दूसरी और कुछ का मानना है की सपने में काळा रंग का भालू देखना बीमारी आने का संकेत है।

और ये भी पढ़े:- सपने में खुद की या दूसरे की शादी देखना

सपने में मरा हुआ भालू देखना |Sapne Mein mara Bhalu Dekhna

Sapne Mein mara Bhalu Dekhna

अगर आपने सपने में मरा हुआ भालू देखा है तो ये आपके लिए बहुत ही अच्छा है। इस सपने का मतलब है की अगर आपको बहुत दिनों से लम्बी बीमारी है तो वो अब समाप्त होने वाली है।

सपने में भालू से लड़ाई करना | Sapne Mein Bhalu se ladai karna

Sapne Mein Bhalu se ladai karna

अगर आप सपने में देखते है की आप भालू से लड़ रहे है और भालू से जितने वाले है। तो ऐसा देखना आपके लिए अच्छा है। इस सपने का मतलब है की आप जिस बीमारी से लड़ रहे हो उस बीमारी से आप जित जाओगे।

और ये भी पढ़े:- सपने में घर बनते देखना | Sapne Me Ghar Bante Dekhna

सपने मे खड़ा हुआ भालू देखना | Sapne Me Khada Hua Bhalu Dekhna

Sapne Me Khada Hua Bhalu Dekhna

अगर आप सपने में खड़ा भालू देखते है तो अशुभ संकेत है। इस सपने का मतलब है की आपके काम में बाधा आने वाली है और आपको निराशा भी प्राप्त हो सकती है।

ये सपना ये भी संकेत देता है की आपका झगड़ा आपके रिश्तेदारों से हो सकता है। इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए।

तो दोस्तों हमें सपने में भालू की अलग अलग अवस्था के बारे में देखा है। भालू को जिस अवस्था में देखंगे उसके अनुसार ही स्व्प्न फल मिलता है। इसलिए स्वप्न फल देखने से पहले आपको सपने वास्तविक अवस्था का पता होना चाहिए। आपको हमारी पोस्ट सपने में भालू देखना (Sapne me Bhalu Dekhna) किसी लगी। अगर आपको ये पोस्ट पसंद आयी तो हमें कमैंट्स जरुरु करके बताये। धन्यवाद !

और ये भी पढ़े

सपने में बाल कटवाना

सपने में बाल काटना देखना

Add Comment