सपने में तालाब देखना

सपने में तालाब देखना (Sapne me Talab Dekhna)-सपने में लोग बहुत सरे सपने देखते है कुछ लोग सपनो की तरफ ध्यान नहीं देते और कुछ लोग इनको नजर अंदाज नहीं करते है। वो लोग उन सपनो का मतलब जनन चाहते है की ये सपना क्यों आया और क्या संकेत देना चाहता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने को नजरअंदाज भी नहीं करना चाइये। क्योंकि ये सपना हमारी जिंदगी में कुछ न कुछ बदलाव लेट है और हमें भविष्य में होने वाली घटना के बारे में भी संकेत करता है। तो दोस्तों आज हम इस पोस्ट में सपने में तालाब देखना या सपने में पानी का तालाब देखना शुभ अशुभ है। सपने में पानी देखने का मतलब

तो दोस्तों तालाब एक पानी का ही स्रोत है लेकिन ये पानी पिने योग्य नहीं होता है। क्योंकि बहते हुए पानी को पिने योग्य माना गया है। पुराने समय में जरूर तालाब के पानी का उपयोग किया करते थे लेकिन आजकल तालाब का उपयोग जानवर पानी पिने में करते है।

आज हम यहाँ सपने में तालाब देखना के फल के बारे में बात करेंगे। इस सपना हमारे जीवन को किस प्रकार प्रभावित करता है। इस सपने से मतलब बारे में बात करने से पहले आपको बता दू की सपने का वास्तविक मतलब जानने से पहले में सपने की मूल अवस्था का पता होना चाहिए। मूल अवस्था का पता होगा तो हम इसका वास्तविक अर्थ जान पाएंगे। जैसे कुछ अवस्था हो सकती है सपने में तालाब में तैरते हुए देखना, सपने में तालाब में डूबना, सपने में तालाब में नहाना आदि तो चलिए जानते है इन सपनो के बारे में।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में नदी देखना का मतलब क्या है ?

सपने में तालाब देखना | Sapne me Talab Dekhna

Sapne me Talab or Pani Dekhna

अगर आपने सपने में तालाब देखा है तो इस सपने का मतलब बहुत ही अच्छा और शुभ है। ये सकारात्मक सपना है। इस सपने का अर्थ है की वो सुखी जीवन रहा है और भी आगे भविष्य में भी सुखी जीवन जीने वाले है। उसका आने वाला समय भी अच्छा ही होगा।

अगर कोई स्त्री ये सपना देखती है तो उनके भी समान ही संकेत देते है।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में साँप के काटने का फल

सपने में साफ तालाब का पानी देखना | Sapne me Saaf Talab ka Pani Dekhna

Sapne me Saaf Talab ka Pani Dekhna

सपने में साफ पानी का तालाब देखने का मतलब है बहुत शुभ और सकारात्मक है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसा सपना उन्ही को देखने को मिलता है जिनका भाव लोगो के प्रति बहुत ही अच्छा हो और लोगो के लिए अच्छा सोचते है।

सपने में साफ तालाब का पानी देखना(Sapne me Talab ka Pani Dekhna) इस तरह का सपना जिन लोगो को ये सपना आता है उनकी उन्नति होगी और उनका समय बहुत ही अच्छा आने वाला है। इस सपने सबसे खास मतलब की ऐसे लोगो को भगवान साथ दे रहे है। अगर ये ही सपना स्त्री को आता है तो उनके लिए भी यही मतलब है।

और ये भी पढ़े:- सपने में लैट्रिन या पॉटी देखना या करना

सपने में गंदा पानी का तालाब देखना | Sapne me Talab ka Ganda Pani Dekhna

Sapne me Talab ka Ganda Pani Dekhna

कोई अपने सपने में गंदा पानी या गंदा पानी का तालाब देखते है तो उनके लिए सपना अच्छा नहीं माना गया है। ऐसा सपना उन्ही लोगो को आता है जो लोग दूसरे के बारे में बुरा सोचते है। दूसरे लोगो के बारे में गलत सोचते है या उनके हिट में नहीं सोचते है।

जिन लोगो को भी गंदा पानी का तालाब देखने का सपना आता है तो उनको सपना ये संकेत देता है की उनको लोगो के प्रति अच्छा भाव और सोच रखनी चाहिए। और ऐसे लोगो का साथ ईश्वर बह नहीं देते है। तो जिनको भी ऐसा सपना आये उनको अपनी सोच बदलनी चाहिए। दुसरो का हित करे तो अपने आप ऐसे सपने आने बंद हो जायेंगे।

और ये भी पढ़े:- जाने सपने में बारिश देखना शुभ या अशुभ है ?

सपने में तालाब में तैरना | Sapne me Talab me Tairte Dekhna

Sapne me Talab me Tairte Dekhna

अगर किसी को सपने में तालाब में तैरना (sapne me talab me tairte dekhna) देखा है तो उसके लिए ये सपना बहुत ही अच्छा और शुभ है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार खुद को सपने में तालाब में तैरता हुआ देखता है तो उसकी सभी परेशानिया खत्म होने वाली है। इस तरह का सपना देखने वाले को स्वस्थ्य लाभ भी मिलेगा। तो इस तरह का सपना बहुत ही अच्छा माना गया है।

और ये भी पढ़े:- सपने में शेर देखना

सपने में तालाब में डूबना | Sapne me Talab me Dubna

Sapne me Talab me Dubna

अगर कोई व्यक्ति खुद को सपने में तालाब में डूबता हुए देखता है उसके लिए ये सपना बहुत ही बुरा सपना है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार कोई सपने में तालाब में डूबना (sapne me talab me dubna) वाला सपना देखता है तो उसको शारीरिक कष्ट या स्वास्थ्य हानि हो सकती है। तो ये सपना भी एक बुरा सपना ही है।

और ये भी पढ़े:-  सपने में झाड़ू लगाना या देखना

सपने में तालाब में नहाना | Sapne me Talab me Nahana

Sapne me Talab me Nahana

सपने में तालाब में नहाना (sapne me talab me nahana) ये सपना भी अच्छा सपना नहीं है। अगर कोई व्यक्ति खुद को सपने में तालाब में नहाते हुए देखता है तो इस सपने का मतलब है की आपको अपने शत्रुओ से हानि हो सकती है। ऐसे सपना जो कोई भी देखे उनको अपने दुश्मनो से सावधान रहना चाहिए क्योंकि वो नुकसान पंहुचा सकते है।

तो दोस्तों इस पोस्ट में सपने में तालाब देखने की सभी स्थतियो के बारे में जानकारी दी है। सपने में कोनसी स्थति शुभ है या अशुभ है। इस पोस्ट में सपने में तालाब देखना, सपने में तालाब में तैरते हुए देखना, सपने में तालाब में डूबना, सपने में तालाब में नहाना , सपने में साफ़ पानी का तालाब देखना , सपने में गन्दा पानी का तालाब देखना इन सभी के बारे में बताया है। दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट अछि लगी तो हमे कमैंट्स करके जरूर बताये।

और ये भी पढ़े

जानें सपने में शिवलिंग देखने से क्या होता है?

सपने में बन्दर देखना अच्छा या बुरा

Add Comment