जानें सपने में शिवलिंग देखने से क्या होता है?

स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का मतलब अलग होता है। हर व्यक्ति को सोने के बाद कोई न कोई सपना आता है। हर सपने का मतलब होता है। कुछ सपने ऐसे होते है जो हमें कुछ खास संकेत देते है। सपनो का राज जानना इतना आसान नहीं है। कुछ लोग सपनो का मतलब जानने के लिए इंटरनेट का सहारा भी लेते है।

कई सपने शुभ होते है तो कई सपने में आने वाले संकट का पहले ही संकेत दे देता है। सपने का पता हमे स्वप्न शास्त्र या ज्योतिष शास्त्र के माध्यम से पता चल सकता है। तो आज इस आर्टिकल में सपने में शिवलिंग देखना (Sapne me Shivling Dekhna) के अर्थ के बारे में बात करेंगे।

ये भी पढ़े:- सपने में बन्दर देखना अच्छा या बुरा

सपने में शिवलिंग देखना | Sapne me Shivling Dekhna

Sapne me Shivling Dekhna

सपने में शिवलिंग देखने (Sapne me Shivling Dekhna) का मतलब क्या होता है? अगर आपको सपने में शिवलिंग दिखता है तो ये बहुत ही शुभ है। या सपना आपको किसी मनोकामनापूर्ण होने की और संकेत देता है। वैसे शिवलिंग के हर तरीके से दर्शन करना शुभ माना जाता है। लेकिन फिर भी शिवलिंग के दर्शन किस रूप में हुए है वो जानना बहुत जरुरी है। जैसे की सपने में शिवलिंग को देखना, शिवलिंग पर दूध चढ़ाना, शिवलिंग पर जल अभिषेक करना, शिवलिंग की पूजा करना, शिवलिंग पर सांप देखना आदि शुभ माने जाते हैं।

शिवलिंग देखने का मतलब ऐसा भी माना जाता है की आपके जीवन में उन्नति आने वाली है और समस्याओ का अंत होने वाला है। शंकर या शिव जी ऐसे देवता है जो देवताओ के साथ दानवो का भी भला करते है। देवो इनका दर्जा सबसे अच्छा इसलिए इन्हे देवो के देव महादेव काहा जाता है। इसलिए सपने में शिव से जुडी कुछ भी दिखे उन्हें शुभ माना जाता है।

ये भी पढ़े:-Vastu Tips : घर में लगाएं इन 6 ‘लकी एनिमल्स’ की तस्वीरें

सपने में शिवलिंग पर जल या दूध चढ़ाना

अगर आप अपने आप को शिवलिंग पर जल या दूध चढ़ाते हुए देखता है तो ये बहुत शुभ सपना है। आपकी हर इच्छाये पूरी होगी। आप पिछले जन्म में शिव जी के भक्त थे। अगर आप इस जन्म में शिवजी की पूजा करते हो तो ठीक नहीं करते हो तो आपको जल्द ही शिव जी की पूजा करना शुरू कर देना चाहिए। ऐसा करने से आपके सभी कष्ट पुरे होंगे और जीवन सुखमय होगा।

ये भी पढ़े:-सपने में पानी देखने का मतलब

सपने में सफेद शिवलिंग देखना

यदि आपको सपने में सफेद शिवलिंग देखते है तो ये शुभ है। आपके संकट दूर होने वाले है।

सपने में शिवलिंग की पूजा करते हुए देखना

अगर सपने में खुद को शिवलिंग की पूजा करर्ते हुए देखते है तो अच्छा सपना है। अधिकतर इस सपने को लेकर ये मानना है की अपने मंदिर में आने की कोई मन्नत मांगी थी और वह मन्नत आपकी पूरी हो गई है। लेकिन आप मंदिर नहीं जाते है तो ऐसे स्वप्न आते है।

सपने में शिवजी का डमरू देखना

अगर आपको सपने में शिवजी का डमरू दिखाई देता है तो ये शुभ है और आपकी उन्नति होने वाली है। आपके रुके हुए कार्य पुरे होंगे और आपकी परेशानिया दूर होने वाली है। आपको सफलता मिलने वाली है।

ये भी पढ़े:-जानें सपने में सांप देखना क्या है स्वप्न शास्त्र

सपने में खंडित शिवलिंग देखना

यदि आप सपने में खंडित शिवलिंग देखते है तो ये अशुभ सपना है। आपका कोई बड़ा नुकसान होने वाला है। हर काम को सोच समझकर करे। खंडित शिवलिंग और टुटा हुआ टुकड़ा देखने का मतलब है की शिव जी आपसे नाराज है। आप पर कोई बड़ा संकट आने वाला है इसलिए आपको शिवजी पूजा शुरू कर देनी चाहिए।

ये भी पढ़े

जाने दायीं आँख का फड़कना शुभ या अशुभ

Vastu Tips: रसोई वास्तु (vastu for kitchen)

Add Comment