सपने में खुद की या दूसरे की शादी देखना

सपने में खुद की या दूसरे की शादी देखना(Sapne Me Khud Ki Shadi Dekhna) -बहुत से लोग सपने देखते है लेकिन कुछ लोग उन सपनो का मतलब जानने के लिए इच्छुक होते है। सब ये ही जानना चाहते है की ये सपना हमारे भविष्य या आने वाले कल को किस प्रकार प्रभावित करेगा। और सही भी है सपने हमें आने वाले कल के लिए कुछ ना कुछ संकेत जरूर देते है।

आज हम इस पोस्ट में शादी से जुड़े सपने के बारे में बात करेंगे। वैसे हर किसी को शादी की बात सुनकर मन में ख़ुशी सी दौड़ जाती है। सपने में खुद की शादी देखना या सपने में किसी के शादी देखने से जुड़े सपने के बारे में बात करेंगे। इस सपने का मतलब शुभ होता है या अशुभ होता है। सपने में सगाई देखना

वास्तविक जीवन में शादी देखना और शादी के बात करना बहुत ही अच्छा माना जाता है। इसका मतलब है हम खुशियों में शामिल होंगे। लेकिन सपने का मतलब वास्तविकता से अलग होता है। सपने हमे कुछ संकेत देते है। तो आइये जानते है हम सपने में खुद की शादी देखना या सपने में किसी के शादी देखने से जुड़े सपने के बारे में –

सपने में खुद की शादी देखना | Sapne Me Khud Ki Shadi Dekhna

Sapne Me Khud Ki Shadi Dekhna

आजकल तो शादी होना भी आसान बात नहीं है। आजकल शादी बड़ी मुश्किलों से होती है। बहुत बार ऐसा होता है की घर में खुद की शादी के बाते चलती रहती है। हमारे दिमाग में वो ही बाते चलती रहती है और जब हम रात को सोते है तो हमे शादी से जुड़े हुए सपने आते है। तो ऐसा होना आम होता है क्योंकि दिनभर की बाते हमारे दिमाग में स्टोर हो जाती है और रात को सपने में आ जाती है।

और ये भी पढ़े:- सपने में तालाब देखना

लेकिन सपने में खुद की शादी देखना (Sapne Me Khud Ki Shadi Dekhna) के सपने की बात करे तो ये सपना अशुभ होता है। ऐसा सपना आये तो आपको सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि आपके साथ अशुभ होने वाले है।

अगर शादी शुदा लोगो को ऐसा सपना आता है तो उनके वैवाहिक जीवन बिगड़ सकता है। इस सपने का मतलब है की पति पत्नी में मन मुटाव हो सकता है। पारिवारिक समस्या आ सकती है और तनाव बढ़ सकता है। कोई गंभीर रोग हो सकता है। आपके वयापार में कोई समस्या आ सकती है। शादी शुदा व्यक्ति को वैवाहिक जीवन कष्टमय हो सकता है।

अगर कुंवारा आदमी सपने में खुद की शादी देखना (Sapne Me Khud Ki Shadi Dekhna) देखता है तो उसकी शादी में विलम्ब हो सकता है। अगर उसकी शादी की बात चल रही है और ऐसा सपना देखता है तो उसका रिश्ता पक्का नहीं होगा।

इस प्रकार सपने में खुद की शादी देखना (Sapne Me Khud Ki Shadi Dekhna) चाहे वो शादी शुदा आदमी देखे या फिर कुंवारा दोनों के लिए अशुभ है। ये सपना कैसे न कैसे परेशानी आने का संकेत देता है। तो सीधे तोर पर ऐसा सपना अच्छा नहीं है।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में साँप के काटने का फल

सपने में किसी और की शादी देखना | Sapne me Kisi Aur ki Shadi Dekhna

अगर सपने में किसी और की शादी देखते(Sapne me kisi aur ki shadi dekhna) है तो ये सपना भी अशुभ है। इस सपने का मतबल है की अगर आप ऐसा सपना देखते है तो आप किसी रोग से पीड़ित होने वाले है।

कुवाँरा लड़का हो या लड़की, विवाहित स्त्री हो या पुरुष, अगर सपने में किसी की शादी देखना अशुभ फल ही देता है।

और ये भी पढ़े:- जाने सपने में बारिश देखना शुभ या अशुभ है ?

सपने में शादी का पंडाल देखना

अगर आप सपने में शादी का पंडाल देखते है तो इस सपने का मतलब है की अगर आप नया घर या जमीन लेने की सोच रहे हैं, तो जल्द ही आपको जमीन और आपका नया घर प्राप्त होगा। सपने में शादी का पंडाल देखन शुभ सपना है।

सपने में बहन की शादी देखना

अगर आप सपने में बहन की शादी होते हुए देखते है तो ये सपना एक शुभ संकेत देता है। इस सपने का मतलब है की आपकी बहन को जल्द ही बहुत अच्छा ससुराल मिलेगा।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में नदी देखना का मतलब क्या है ?

सपने में छोटे भाई की शादी देखना

अगर आप सपने में छोटे भाई की शादी को होते हुए देखते है ये सपना भी शुभ है। इस सपने का मतलब है की उनके जीवन में बहुत सारा धन आने वाला है.

सपने में अपनी शादी टूटते हुए देखना

अगर आप सपने में अपनी शादी टूटते हुए देखते है तो ये सपना भी शुभ है। ऐसा सपने में देखना आपको बुरा लग सकता है की ये क्या मेरी सगाई टूट गई लेकिन ये सुबह सपना है। इस सपने का मतलब है की आपके अपने सरूरल वालों से सम्बन्ध मजबूत होंगे।

सपने में शादी की हल्दी देखना

अगर आप सपने में शादी के हल्दी देखते है और आपकी शादी की कहीं बात चल रही है, तो आपकी शादी पक्की होने की सम्भावना है।

और ये भी पढ़े:- सपने में शेर देखना

सपने में शादी का समारोह देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में देखता है की वह कही पर शादी समारोह में है। सपने में व्यक्ति खुद को वैवाहिक समारोह में देखता है। तो इस प्रकार का सपना अशुभ सपना होता है। इस सपने का मतलब होता है की अप्प पर कोई विपत्ति आने वाली है। यह सपना संकट आने का संकेत देता है और ये संकट किसी भी प्रकार से आ सकता है।

और ये भी पढ़े

जानें सपने में शिवलिंग देखने से क्या होता है?

सपने में बन्दर देखना अच्छा या बुरा

Add Comment