सपने में सगाई देखना

सपने में सगाई देखना(Sapne Me Sagai Dekhna)– दोस्तों आज हम इस पोस्ट में बात करेंगे की सपने में सगाई देखना (sapne me sagai dekhne ka matlab) या सपने में खुद की सगाई देखना(Sapne me Khud ki Sagai Dekhna) इस सपने का मतलब स्वप्न शास्त्र के अनुसार केसा होता है। इसलिए इस स्वप्न का अर्थ जानने के लिए पूरी पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े।

वैसे तो हर लड़के की इच्छा होती है की उसकी भी शादी हो सगाई हो। सगाई, शादी की पहली सीढ़ी मानी जाती है। अगर ये हम वास्तविकता में देखे तो सगाई की बात अच्छी लगती है। लेकिन ऐसा सपने में देखते है तो इसका मतलब अलग ही होता है।

तो आज हम सपने में सगाई देखना से जुड़े सभी सपनों का अर्थ आज हम जानेंगे तो आइए जानते है कि सपने में अगर सगाई होते दिखाईं दे तो इसका मतलब क्या होता है । क्योंकि सभी सपने एक जैसे नहीं होते है।

और ये भी पढ़े:- जाने सपने में बारिश देखना शुभ या अशुभ है ?

सपने में खुद की सगाई देखना | Sapne me Khud ki Sagai Dekhna ( sapne me engagement dekhna in hindi)

Sapne me Khud ki Sagai Dekhna

अगर आप सपने में खुद की सगाई होते देखते है तो आपके मन में विचार आता है की ये सपना आपके लिए शुभ या अशुभ है। तो दोस्तों अगर आपकी उम्र शादी के लायक हो गई है और आपको ऐसा सपना आता है तो ये सपना आके लिए शुभ नहीं है। इस सपने का मतलब है की आपकी सगाई में देरी हो सकती है।

अगर आपको पहले से सगाई हो चुकी है फिर आप सपने में खुद की सगाई देखते है तो ये सपना आपकी सगाई टूटने की और संकेत करता है। अगर आपको सगाई नहीं हुई है तो आपको किसी काम में असफलता मिल सकती है।

कुछ स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसा सपना कई बार सम्बन्ध विच्छेद की और भी संकेत करता है। कोई स्त्री पुरुष ऐसा सपना देखते है तो इसका मतलब है की हो सकता है उनकी सगाई में देरी हो या फिर उनको अपनी पसंद का पार्टनर नहीं मिले। अगर पसंद का पार्टनर मिल भी गया तो कोई समस्या खड़ी हो सकती है।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में नदी देखना का मतलब क्या है ?

सपने में दूसरे की सगाई देखना | Sapne me Dusare ki Sagai Dekhna

अगर सपने में किसी दूसरे या अपने मित्र की सगाई होते हुए देखते है तो ये सपना भी अशुभ मन जाता है। इस सपने का मतलब सपने में खुद की सगाई देखना जैसे ही होता है।

यदि आप सपने में किसी अपने की सगाई होते हुए देखते है तो इसका मतलब है की आपका काम बिगड़ सकता है या फिर आपको काम में कोई न कोई समस्या आ सकती है। जैसे की आपका कोई काम होने वाला है और किसी कारणवश वो अटक गया या फिर कोई रुकावट आगई।

इसके अलावा ये सपना आपको सगाई या शादी में होने वाली देरी को भी बताता है। अगर अपने किसी दोस्त की सगाई देखते है तो इसका मतलब है की आपकी शादी या सगाई में परेशानिया आ सकती है।

और ये भी पढ़े:- सपने में मिठाई देखना शुभ है या अशुभ

सपने में सगाई टूटना | Sapne Me Sagai Tutna

Sapne Me Sagai Tutna

अगर कोई भी सपने में सगाई टूटना (Sapne Me Sagai Tutna) देखता है तो इस सपने का क्या मतलब है ये जानते है। अगर आप ऐसा सपना देखते है तो ये सपना शुभ नहीं है। सपने में सगाई टूटना का मतलब ये है की आपको सगाई में देरी हो सकती है या फिर आपके साथ कुछ अशुभ घटने वाला है इसलिए ये सपना दिखाई देता है।

दूसरी और ये सपना ये भी बताता है की कही आप गलत निर्णय तो नहीं ले रहे है। क्योंकि हो सकता है की उस गलत निर्णय से आपको आजीवन पछताना पद सकता है।

साथ ही ये सपना ये भी संकेत करता है की अगर आपको अपने प्रेमी पर भरोसा नहीं है। ये सपना तब भी आ सकता है जब प्रेमी एक दूसरे से नाराज हो। इसलिए सपने में ब्रेकअप होना, सगाई का टूटना किसी भी तरह से अच्छा सपना नहीं है।

और ये भी पढ़े:- सपने में मंदिर देखना | Sapne Me Mandir Dekhna

सपने में सगाई की अंगूठी देखना | Sapne Me Sagai Ki Anguthi dekhna

 

यदि आप सपने में सगाई की अंगूठी देखते है तो ये सपना बहुत ही अच्छा और शुभ है। ये सपना आपको नई उम्मीद जगाने की और संकेत करता है। ये सपना ये भी संकेत देता है की आपके रुके हुए काम पुरे होंगे और धन लाभ का भी संकेत देता है।

ऐसा सपना शादी विवाह के लिए भी शुभ माना गया है।

और ये भी पढ़े:- सपने में शेर देखना

सपने में शादी विवाह देखना | Sapne Me Shadi Dekhna

Sapne Me Shadi Dekhna

अगर आप सपने में शादी विवाह मतलब किसी की शादी देखते है तो ये सपना भी शुभ संकेत देता है । इस सपने का मतलब है की आप अपने जीवन में कुछ नया करना चाहते है। मतलब आप कुछ नया काम स्टार्ट करना चाहते है। ये सपना देखना जीवन में सुख शांति की और संकेत करता है।

आपने भी ऐसा सपना देखा है तो ये अच्छा सपना है।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में शिवलिंग देखने से क्या होता है?

सपने में दूल्हा और दुल्हन देखना  | Sapne Me Dulha Or Dulhan Dekhna

Sapne Me Dulha Or Dulhan Dekhna

सपने में दूल्हा और दुल्हन देखना  (Sapne Me Dulha Or Dulhan Dekhna) बहुत ही अच्छा सपना है ये शुभ फल देने वाला सपना है। इस सपने का मतलब है की आपको कही से शुभ फल या समाचार मिलेगा। अगर आपको ऐसा सपना दिखे तो आप नए रिश्ते की शुरुवात कर सकते है।

अगर सपने में आपको दूल्हा और दुल्हन एक साथ दिखे तो इसका मतलब है की आपके जीवन में खुशिया आने वाली है।

अगर आपको सपने में सगाई देखना या सपने में खुद की सगाई देखना(Sapne me Sagai Dekhna or Sapne me Khud ki Sagai dekhna) Post अच्छी लगी तो हमे कमैंट्स करके जरूर बताये।

और ये भी पढ़े

सपने में लैट्रिन या पॉटी देखना या करना

जानें सपने में सांप देखना क्या है स्वप्न शास्त्र

Add Comment