जानें सपने में साँप के काटने का फल

सपने में सांप का काटना (Sapne me Saap ka Katna)– आज हम इस पोस्ट में सपने में साँप के काटने का फल या परिणाम के बारे में जानेंगे। इस सपने का मतलब क्या होता है शुभ या अशुभ होता है। सपनो पर हमारा बस तो है नहीं की सपने कब और कैसा आएगा। कुछ सपने बहुत अधिक डरवाने और कुछ अच्छे सपने होते है।

जब आप सपने में साँप को काटते हुए देखते है तो उसके मन में शंका और जानने की इच्छा बाद जाती है। वो जानना चाहता है की मुझे ये सपना क्यों आया और इस सपने का मतलब क्या है। और हर सपने का कोई न कोई तो अर्थ जरूर होता है। तो दोस्तों अगर आपको भी ऐसा सपना आया है तो यह सपना भी आपको कोई संकेत दे रहा है।

तो आइये जानते है सपने में सांप के काटने का क्या मतलब(Sapne Me Saap Ke Katne Ka Matlab) है। ये सपना हमे क्या चेतावनी देना चाहता है। ये हमारे लिए शुभ है या अशुभ है। दोस्तों आपको शुभ और अशुभ साँप की स्थति पर निर्भर करता है। कोनसी स्थति काटा और आपकी और साँप की स्थिति क्या थी।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में सांप देखना क्या है स्वप्न शास्त्र

सपने में सांप का काटना | Sapne me Saap ka Katna

Sapne me Saap ka Katna

अगर साप के काटने की वास्तविकता की बात करे तो साप बहुत जहरीला होता है। और हमे नुकसान पंहुचा सकता है। लेकिन सपनो के की बात करे सपने में साप कुछ संकेत देना चाहते है। इसलिए सपने में साप को देखकर डरे नहीं।

सपने में सांप का काटना(Sapne me Saap ka Katna) इस सपने का मतलब है की बहुत जल्द कोई अनहोनी होने वाली है। ऐसी घटना घटने वाली जिसके लिए आप पहले से तैयार नहीं है। और नहीं ही पहले से इसका अंदाजा होता है।

अगर आप कही काम करे रहे है या फिर खेत में या जंगल में घूम रहे है और घास में सांप उछलकर आप को काट लेता है तो ऐसा सपना अशुभ है। इस सपने का मतलब है की आपको बुरी खबर मिल सकती है जो आपको चौंका देने वाली है।

और ये भी पढ़े:- सपने में सगाई देखना

सपने में साप का किसी और को काटना | Sapne me Saap ka Kisi aur ko Katna

अगर आप सपने में सांप को किसी और काटते हुए देखा है तो इस सपने का असर उस व्यक्ति पर पड़ेगा।

और ये भी पढ़े:- जाने सपने में बारिश देखना शुभ या अशुभ है ?

सपने में सफेद सांप का काटना | Sapne me Safed Saap ka Katna

Sapne me Safed Saap ka Katna

दोस्तों अगर आप सपने में सफेद सांप को काटते हुए देखते है। क्योंकि ये बहुत शुभ सपना है। ऐसा इसलिए की सफेद सांप बहुत मश्किल से देखने को मिलते है। कई ग्रंथो में तो इनको भगवान का रूप माना है।

अगर सपने में नार्मल भी सफेद सांप दिख जाता है तो भी सपना बहुत अच्छा और शुभ माना जाता है। सफेद सांप देखने का मतलब है की आपके घर जल्दी ही सुख समृद्धि आने वाली है। ये सपना धन प्राप्ति का भी सूचक है।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में नदी देखना का मतलब क्या है ?

सपने में पुजारी को सांप का काटना | Sapne me Pujari Ko Saap Ka Katna

अगर आप सांप वाले देवता के पुजारी है और आपको सपने सांप काट लेता है है तो ये शुभ और अशुभ दोनों देने वाला सपना है। इस सपने का फल आपकी आस्था के अनुसार ही होगा।

सपने में सांप का बार बार काटना | Sapne me Saap ka Baar Baar Katna

अगर आप सपने में देखते है की सांप आपके एकदम पास आकर बार काटता है और आप सो रहे है तो इस सपने का मतलब है की आपको कोई अपने प्यार में फ़साने वाला है। ऐसा सपना आपके प्यार से जुड़ा होता है। और ये सपना को आपको संकेत देता है की आपको कोई प्यार में फ़साने वाला है।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में शिवलिंग देखने से क्या होता है?

सपने में सांप का अचानक से काटना | Sapne me Saap ka Achanak se Kattna

आप सपने में देखते है की आप कोई काम करे रहे होते है और कोई छोटा सा सांप आकर आपको काट देता है। और आपको पता भी नहीं पड़ता की आपको कोनसे जीव ने काटा है।

अगर आप ऐसा सपना देखते है तो इस सपने का मतलब है की आप आपके आस पास के लोगो से अपसेट होने वाले है। ये सपना ये संकेत देता है की आप अपने चारो तरह शांति और ख़ुशी का माहौल बनाये रखे।

और ये भी पढ़े:- सपने में बन्दर देखना अच्छा या बुरा

सपने में सांप को मारना | Sapne me Saap ko Marna

Sapne me Saap ko Marna

सपने में सांप को मारना(Sapne me Saap ko Marna) बहुत ही शुभ माना जाता है। अगर आप सपने में देखते है की आपने सांप को देखा और उस सांप को पकड़ते है या मरते है तो इस सपने का मतलब है की आपको कोई बड़ी सफलता मिलने वाली है।

दोस्तों अगर आपको सपने में सांप का काटना(Sapne me Saap ka Katna) ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो हमे कमैंट्स जरूर करे। और साथ में सपने की और भी पसत उन्हें भी जरूर देखे। अगर आपको पोस्ट अच्छी लगे तो आप व्हाट्सप और फेसबुक पर शेयर जरूर करे।

और ये भी पढ़े

सपने में शेर देखना

सपने मे कार देखना

Add Comment