सपने में पानी देखना शुभ या अशुभ

सपने में पानी देखना (sapne me pani dekhna) – ये बात हम सब जानते है की व्यक्ति कोई न कोई सपना जरूर देखता है। इनमे से कुछ सपने ऐसे होते है जो हम सोचते है उसी प्रकार आते है और कुछ सपने में हमें भविष्य में होने वाली घटना के बारे में सचेत या सावधान करते है। ऐसे बहुत ही कम लोग होंगे जिन्हे सपने नहीं आते है। स्वपन शास्त्र के अनुसार प्रत्येक सपने का कोई न कोई मतलब जरूर होता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में हाथी देखना शुभ या अशुभ

और आज इस पोस्ट में हम सपने में पानी देखना केसा होता है इस बारे में बात करेंगे और ये शुभ होता है या अशुभ होता है। ये सपना हमें क्या संकेत देता है ये भी जानेंगे। इस पोस्ट में हम इस सपने के बारे में विस्तार से बात करेंगे। आइये जानते है सपने में पानी देखने का मतलब क्या होता है –

सपने में पानी देखने का मतलतब | sapne me pani dekhne ka matalab

दोस्तों सपने में पानी देखना शुभ और अशुभ दोनों होता है। सपने का वास्तविक अर्थ तभी जान सकते है जब हमे सपने की वास्तविक स्थति पता हो । हमे पता हो की हमे पानी किस अवस्था में देखा है।

वैसे सपने में पानी देखना शुभ मन जाता है। सपने में पानी देखना अच्छा संकेत होता है। सपने में पानी देखना धन लाभ की और संकेत करता है। हमें यह धनलाभ किसी भी प्रकार से हो सकता है जैसे नौकरी, व्यापार या किसी अन्य माध्यम से हो सकता है। लेकिन वास्तिव अर्थ हम पानी की किस अवस्था को देखा है उस पर निर्भर करता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में पक्षी देखना शुभ या अशुभ

सपने में नदी देखना | Sapne Mein Nadi Dekhna

सपने में नदी देखना या नदी का पानी देखना बहुत ही अच्छा माना जाता है। ये शुभ सपना होता है। ये सपना इस बात की और संकेत करता है की आपकी इच्छा पूरी होने वाली है और आपको सफलता मिलने वाली है। यह इच्छा शादी, संतान, नौकरी, व्यापार से जुड़ी हो सकती है। जो सपने में आपने में आने वाले जीवन के लिए देखते थे वो अब पुरे होने वाले है। आपको धन लाभ होने वाला है और आपकी किस्मत बदलने वाली है।

सपने में समुद्र देखना | Sapne me Samudra Dekhna

सपने में समुद्र देखना अशुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब है की आपको अपनी गलतिया समय रहते सुधर लेनी चाहिए। क्योंकि इसका परिणाम गलत भी हो सकता है।

दूसरी और ये सपना ये भी संकेत देता है की आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए। समुद्र बहुत ही बड़ा होता है और उसका पानी खारा होता है। इसलिए आपकी खरी बोली या कट्टु वाणी से आपको नुकसान हो सकता है इसलिए आपको सतर्क रहना चाहिए।

और ये भी पढ़े:- सपने में बिच्छू देखना शुभ या अशुभ

सपने में बाढ़ का पानी देखना | Sapne me Badh Dekhna

सपने में बाढ़ का पानी देखना अशुभ होता है। इस सपने का मतलब है की आपको कोई अशुभ समाचार सुनाने को मिल सकता है। बाढ़ को कुदरती आपदाओं में से एक है। इसलिए बाढ़ देखना अशुभ संकेत की और इशारा करता है। इसलिए ऐसा सपने देखने पर इसका उपाय जरूर कर ले।

सपने में बारिश देखना | Sapne me Barish Dekhna

सपने में बारिश देखना शुभ सपना है। इस सपने का मतलब है की आपको शुभ समाचार मिलने वाला है। ये आपको सफलता मिलने वाली है इस बात की और संकेत करता है। वास्तविक जीवन के लिए भी बारिश अच्छी होती है।

और ये भी पढ़े:- सपने में मछली देखना शुभ या अशुभ

सपने में गंदा पानी देखना | Sapne me Ganda Pani Dekhna

सपने में गन्दा पानी देखना अशुभ संकेत होता है। यह सपना ये संकेत देता है की आप पर कोई मुश्किल आने वाली है। अगर आप शुभ कार्य करने की सोच रहे है तो कुछ दिन के लिए रोक दे। क्योंकि हो सकता है आपको असफलता मिल सकती है।

सपने में साफ पानी देखना | Sapne me Saaf Pani Dekhna

सपने में साफ पानी देखना शुभ माना जाता है। साफ़ पानी सफलता मिलने वाली है इस बात की और संकेत देती है। इस सपने का अर्थ होता है की आपको अच्छे कार्य करने का मौका मिलने वाला है। आपके कदम सफलता की और बढ़ने वाले है। ये सफलता आपको नौकरी या व्यापर में भी मिल सकती है।

और ये भी पढ़े:- सपने में पतंग उड़ाना क्या संकेत देता है ?

सपने में कुएं का पानी देखना | Sapne me kuye ka Pani Dekhna

सपने में कुएं का पानी देखना शुभ संकेत होता है। इस सपने का मतलब होता है की आपको अचानक धन लाभ होने वाला है।

सपने में बारिश की बुँदे देखना | Sapne  me Barish ki Bunde Dekhna

सपने में बारिश की बुँदे देखना शुभ माना जाता है। सपने में हल्की बारिश की बुँदे देखने का मतलब है की आप हर किसी को क्षमा करने वाले है। अगर आपने बारिश की तेज बुँदे देखि है तो इसका अर्थ है की आपको आपकी पुरानी समस्याओ से शीघ्र छुटकारा मिलने वाला है।

और ये भी पढ़े:- सपने में नारियल देखना क्या संकेत देता है ?

सपने में गर्म पानी देखना | Sapne Mein Garam Pani Dekhna)

सपने में गर्म पानी देखना शुभ नहीं होता है। इसका मतलब है की आपको कोई नुकसान हो सकता है। सपने में गर्म देखने का अर्थ है की आपके अंदर कोई भावनाये उठ रही है तो उन पर काबू रखे वरना कोई परेशानी उठानी पड़ सकती है।

सपने में पानी पीते हुए देखना | Sapne Mein Pani Peete Hue Dekhna)

सपने में पानी पिटे हुए देखना अच्छा सपना मान जाता है। इस सपने का अर्थ है की आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है।

सपने में चटनी देखना

सपने में पानी में डूबना (Sapne Mein Pani Mein Doobna)

सपने में खुद को पानी में डूबते हुए देखते है तो ये सपना शुभ नहीं है। इस सपने का मतलब है की आपको कोई कष्ट आने वाला है। आपके ऊपर कोई परेशानी आने वाली है। इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए।

सपने में पानी में तैरना (Sapne Mein Pani Mein Terna)

अगर आप सपने में पानी में तैरते हुए देखते है तो ये सपना अच्छा और शुभ होता है। इस सपने का मतलब है की सभी परेशानियां दूर होने वाली है। चाहे वो परेशानी किसी भी हो दूर होने वाली है।

और ये भी पढ़े

सपने में भालू देखना शुभ या अशुभ

सपने में चंदन देखने का मतलब

Add Comment