सपने में पानी देखने का मतलब

सपने तो आना आम बात है लेकिन हर सपने का मतलब अलग होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर एक सपने का कोई न कोई अर्थ होता है। इस लेख में हम सपने में पानी देखना (sapne me pani dekhna) के बारे में बताएंगे की ये शुभ या अशुभ है। वैसे इसका शुभ और अशुभ दोनों परिणाम होते है। सपने हमें आने वालो संकटो के बारे में सचेत करते है। लेकिन हम उन संकेतो को समझ नहीं पते है। इसीलिए यहाँ हम सपने में पानी देखना देखे (sapne me pani dekhna) तो इसका अर्थ क्या है उसके बारे में बात करेंगे।

ये भी पढ़े:- जानें सपने में सांप देखना क्या है स्वप्न शास्त्र

सपने में पानी देखा का मतलब | Sapne me Pani Dekhna

सपने में बाढ़ का पानी देखना

Sapne me baad ka Pani Dekhna

आप तो जानते ही होंगे की बाद का पानी क्या करता है जन जीवन को तबाह कर देता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार ये अशुभ घटना है। इसलिए बाद का पानी देखने का मतलब है की आपके जीवन में कष्ट या दुख आने वाला है। या किसी की मृत्यु का समाचार भी मिल सकता है और ये समाचार आपके घर या रिश्तेदार से भी मिल सकता है।

सपने में बाढ़ के पानी से बच निकलते है तो इसका मतलब है की आपके जीवन में जो भी समस्या चल रही है उससे आप बच सकते हो। ये एक शुभ संकट है।

सपने में नदी देखना या नदी का पानी देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में नदी या नदी का पानी देखते है तो ये बहुत ही शुभ है। इस सपने के अनुरूप आपकी सभी इच्छाएं और महत्वकांक्षाये पूरी होने वाली है। आपके अधूरे सपने पुरे होने वाले है। आपकी किस्मत बदल सकती है या धन लाभ भी हो सकता है।

ये भी पढ़े:- जानिए बायीं आँख का फड़कना क्या संकेत देता है

समुद्र या महासागर में पानी देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार समुद्र या महासागर में पानी देखने का मतलब होता है की आपको अपनी गलतियों को सुधारना चाहिए। ऐसा इसलिए की अगर आप ऐसा नहीं करते है तो आपको इसका गलत परिणाम भी मिल सकता है।

इसका दूसरा मतलब ये भी है की समुद्र का मतलब है खारा तो भविष्य के लिए आपको सावधान होना होगा क्योंकि आपकी खारी या कटु भाषा से कुछ लोग परेशान हो सकते है।

सपने में बारिश की बुँदे देखना

सपने में बारिश या बारिश की बुँदे देखना बहुत ही शुभ मन गया है। जल्द ही आपको सफलता मिलने वाली है या फिर शुभ समाचार मिलने वाला है।

इसके अलावा अगर बारिश की हल्की बुँदे देखने का अर्थ है की आप क्षमाशील व्यक्ति हो और तेज बारिश की बुँदे का मतलब है की आपकी समस्याये समाप्त होने वाली है।

ये भी पढ़े:- Vastu Tips: रसोई वास्तु (vastu for kitchen)

सपने में साफ पानी देखना

स्वप्न शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साफ़ पानी देखना शुभ संकेत होता है। इसका मतलब है की आपके सभी कार्य अच्छे से होंगे और आपको जल्दी ही सफलता मिलने वाली है। अगर आप किसी नौकरी में है तो आपका प्रमोशन भी हो सकता है या फिर सैलेरी बढ़ सकती है। आपका कोई व्यापर है तो व्यापर में बढ़ोतरी होगी।

सपने में गंदा पानी देखना

अगर आप सपने में गंदा पानी देखते है तो ये सही नहीं मतलब शुभ नहीं है। यदि आप कोई अच्छा काम शुरू करने जा रहे है तो उसे कुछ समय के लिए टाल दे। गन्दा पानी देखना सही नहीं रहता इसलिए हो सकता है आपको कार्य में सफलता नहीं मिले।

सपने में गरम पानी देखना

अगर आपको सपने गर्म पानी दिखता है तो इसका मतलब यह होता है कि आपको किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही आपको सावधान रहने की जरूरत है और अपने भावनाओ पर भी काबू रखे वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है।

सपने में कुएं का पानी देखना

यदि आप सपने में कुएं का पानी देखते हैं तो इसका मतलब है बहुत ही शुभ संकेत होता है। आपको शुभ समाचार मिलने वाले है या फिर अचानक धन की प्राप्ति होगी।

सपने में झरना देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में झरना देखना पानी गिरते हुए देखना अशुभ मन गया है। अगर आपके कोई बीमारी है तो उसके बढ़ने के संभावना है।

सपने में पानी मे डूब जाना

यदि आप सपने में पानी के अंदर डूब रहे हैं तो इसका मतलब बहुत शुभ है। आप के हाथों बहुत ही जल्द अच्छा काम होने वाला है।

यहाँ आपको कुछ सपने में पानी देखना (sapne me pani dekhna) से जुड़े कुछ संकेत दिए गए है। इनसे आप जीवन में होने वाली घटना का अंदाजा लगा सकते है। इससे जुडी शुभ और अशुभ दोनों प्रकार की घटनाये है। इस लेख में पढ़कर आपको केसा लगा इसकी जानकारी हमे कमैंट्स के द्वारा जरूर दे।

ये भी पढ़े

Vastu Tips : घर में लगाएं इन 6 ‘लकी एनिमल्स’ की तस्वीरें

Add Comment