सपने में पक्षी देखना शुभ या अशुभ

सपने में पक्षी देखना(Sapne Me Pakshi Dekhna) – सपनो का देखना हमारे लिए कोई मात्रा सयोंग नहीं है ये हमारे भविष्य में होने वाले अच्छे बुरे का संकेत देता है। स्वपन शास्त्र के अनुसार हम जो भी सपने देखते है उनका कोई न कोई अर्थ या कह सकते है संकेत जरूर होता है। सपना हमरी भविष्य में होने वाली घटना के बारे में संकेत जरूर करता है।

आज की पोस्ट में आप जानेंगे की सपने में पक्षी देखना कैसा होता है? यह सपना हमें क्या संकेत देता है? अगर आप सपने में सिर्फ एक पक्षी देखते हैं और जानना चाहते हैं। तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं। बस इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ते रहिये.

आप सभी ने पक्षी का नाम तो सुना ही होगा। और चिड़िया भी देखी होगी। आपने इसे अक्सर देखा होगा। पेड़ पर कई पक्षी देखे जा सकते हैं। यह कई प्रकार से पाया जाता है। कुछ पक्षी छोटे होते हैं और कुछ पक्षी बड़े होते हैं। तथा अनेक प्रकार के रंग-बिरंगे पाये जाते हैं।

और ये भी पढ़े:- सपने में बिच्छू देखना शुभ या अशुभ

तो आइए जानते हैं। सपने में पक्षी देखना कैसा होता है? यह सपना शुभ या अशुभ संकेत देता है। तो आइए जानते हैं विस्तार से।

सपने में पक्षी देखना | Sapne Me Pakshi Dekhna

Sapne Me Pakshi Dekhne ka matlab

यदि आप सपने में पक्षी देखते हैं। तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यह इस बात का संकेत देता है। कि वह आपके घर मेहमान आने वाला है। यह सपना मेहमानों के आने का संकेत माना जाता है।

आइये जानते है सपने किस पक्षी को देखने से क्या संकेत मिलता है –

सपने में चिडियाँ को देखना | SAPNE MAI CHIDIYA DEKHNA

SAPNE MAI CHIDIYA DEKHNA

सपने में चिड़िया देखना अच्छा संकेत माना जाता है। सपने में चिड़िया देखना शुभ सपना माना जाता है। इस सपने का मतलब है की आप अचानक किसी यात्रा पर जा सकते है। ये यात्रा के संयोग बनाने की और संकेत करता है।

इस सपने का दूसरा संकेत ये भी हो सकता है की आपके घर में कोई नया मेहमान आने वाला है। आपके घर में कोई नयी ख़ुशी आ सकती है।

वही दूसरी और अगर आप सपने में चहचाती हुई चिड़िया देखते है तो इसका मतलब है की ये अशुभ सपना है। इस सपने का मतलब होता है की आपके साथ कुछ अनहोनी होने वाली है इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए।

अगर आप सपने में चिडियो को लड़ते हुए देखते है तो ये शुभ संकेत है। इसका मतलब है की आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला या शुभ समाचार मिलने वाला है।

और ये भी पढ़े:- सपने में मछली देखना शुभ या अशुभ

सपने में गिद्ध देखना | SAPNE MAI GIDH DEKHNA

SAPNE MAI GIDH DEKHNA

वैसे तो सपने में गिद्ध देखना शुभ माना जाता है लेकिन सपने की स्थति के आधार पर वास्तविक अर्थ पता लगता है। अगर आप सपने में गिद्ध को समसान घाट पर देखते है तो इसका मतलब है की आपको किसी परिजन या रिश्तेदार की मृत्यु का संकेत देता है।

अगर आप सपने में देखते है की गिद्ध आपसे कुछ छीन कर ले जा रहा है तो ये सपना शुभ होता है। इस सपने का मतलब होता है की आने वाले दिनों आप पर धन वर्षा होने वाले है

और ये भी पढ़े:- सपने में भालू देखना शुभ या अशुभ

सपने में कबूतर देखना | SAPNE MAI KABUTAR DEKHNA

SAPNE MAI KABUTAR DEKHNA

अगर आप सपने में कबूतर देखता है तो ये शुभ सपना है। इस सपने का मतलब है की आपको धन प्राप्ति हो सकती है और आने वाला जीवन शांति पूर्ण होने वाला है।

सपने में आप कबूतरा को उड़ते देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएगा।

और अगर आप सपने में कबूतरा का जोड़ा देखते है तो इसका मतलब है आने वाले दिनों में आपकी लड़ाई आपके प्रेमी से हो सकती है।

सपने में एकदम शांत कबूतर का दिखाना ये संकेत देता है की आने वाले समय में आपकी किसी से लड़ाई हो सकती है।

सफ़ेद कबूतरा देखते है तो इसका मतलब है की आने वाले समय में आप किसी धार्मिक कार्यो में भाग लेने वाले है। और राख के रंग का कबूतर देखना आपकी इच्छा पूर्ति की और संकेत करता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में शेर देखना

सपने में कौआ देखना | SAPNE MAI KOWA DEKHNA

SAPNE MAI KOWA DEKHNA

सपने में कौआ देखना अशुभ संकेत माना जाता है। इस सपने का मतलब है की आपको धन हानि हो सकती है।

अगर आप बहुत सारे कौवे देखते है और वो एक साथ भोजन पर टूट पडते है तो इस सपने का मतलब अशुभ संकेत है। अगर आप सपने कौआ को किसी डाली पर बैठे देखते है तो ये इसका मतलब है की आप जल्द ही किसी बीमारी से ग्रस्त होने वाले है।

और ये भी पढ़े:- सपने में नींबू देखना | Sapne mein Nimbu Dekhna

सपने में कोयल देखना | SAPNE ME KOYAL DEKHNA

SAPNE ME KOYAL DEKHNA

सपने में कोयल देखना और इसकी आवाज सुनना बहुत ही शुभ सपना होता है। ये सपना मानसिक और शारीरिक सुख दोनों की और संकेत करता है। ये सपना बहुत बड़ी ख़ुशी मिलने की और संकेत करता है।

सपने में तोता देखना | SAPNE ME TOTA DEKHNA

SAPNE ME TOTA DEKHNA

सपने में तोता देखना भी शुभ सपना माना जाता है। ये आपके लिए शुभ संकेत लेकर आता है। अगर आप सपने में तोते को उड़ते हुए या फिर बैठे हुए देखते है तो ये सपना संकेत देता है की कोई बहुत ही शुभ समाचार मिलने वाला है।

अगर सपने में तोते को कुछ खिलते हुए देखते है तो इस सपने का मतलब है की आपक धन की प्राप्ति होने वाली है।

और ये भी पढ़े

सपने मे कार देखना

सपने में घी देखना | Sapne Me Ghee Dekhna

Add Comment