सपने में नारियल देखना क्या संकेत देता है ?

सपने में नारियल देखना(Sapne Me Nariyal Dekhna) – दोस्तों जब हम रात को सोते है तो सोते समय सपने तो जरूर आते है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार हम सपने में अलग अलग चीजे देखते है। जिनका कोई न कोई अर्थ जरूर होता है। लेकिन कुछ सपने ऐसा आते है जिनका हमारे से कोई सम्बन्ध ही नहीं होता है। सपनो देखकर हमे डरना नहीं चाहिए। क्योंकि सपने हमारे जीवन से जरूर जुड़े होते है और इनका कोई न कोई संकेत जरूर होता है। सपनो के बारे में तो पुराणों और शास्त्रों में भी बताया गया है।

और आज हम इस पोस्ट में सपने में नारियल देखना कैसा होता है (Sapne Me Nariyal Dekhna Kaisa Hota Hai)इसके बारे में बात करेंगे। नारियल एक फल होता है जिसक पानी बहुत ही स्वादिष्ट होता है। नारियल हमारे शरीर के लिए पौष्टिक होता है और इसका पूजा में भी उपयोग किया जाता है। हमारे हिन्दू धर्म के अनुसार इसमें त्रिदेवो की शक्ति का वास होता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में चंदन देखने का मतलब

हिन्दू धर्म में पूजा के रूप में इस नारियल का उपयोग किया जाता है। प्रसाद के रूप में या फिर किसी शुभ काम को शुरू करने से पहले नारियल फोड़ा जाता है। नारियल को श्रीफल कहते है ऐसा इसलिए इसमें श्री मतलब लक्ष्मी जी का निवास होता है।

अगर ये ही नारियल आपको सपने में दिखे तो इसका मतलब क्या हो? तो आज हम इस पोस्ट में सपने में नारियल देखना(Sapne Mein Nariyal Dekhna) किस और संकेत करता है। और इस सपने का मतलब क्या है। स्वपन शास्त्र के अनुसार इस सपने के कई अर्थ है। आज हम इस सपने का मतलब विस्तार से जानेंगे और नारियल किस किस प्रकार हमारे सपने में आ सकता है उसके बारे में भी जानेंगे। आइये जानते है सपने में नारियल देखना हमारे जीवन में नकारात्मक या सकारात्मक प्रभाव डालता है।

सपने में नारियल देखना| Sapne Me Nariyal Dekhna

Sapne Me Nariyal Dekhna

अगर आपने भी सपने में नारियल देखा है तो ये बहुत ही शुभ सपना है। सपने में नारियल देखना हमारे लिया बहुत ही अच्छा सपना है। नारियल का उपयोग तो वैसे भगवन की पूजा में किया जाता है। इसलिए ये सपना आपको बहुत अधिक खुशिया मिलने की और संकेत करता है। इस सपने का मतलब है की आपको बहुत अधिक धन मिलने वाला है। नारियल में लक्ष्मी जी का वास होने के कारन आपको आर्थिक लाभ मिलने की और संकेत करता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में नींबू देखना | Sapne mein Nimbu Dekhna

अगर ये सपना कोई बीमार व्यक्ति देखता है तो उसके लिए बहुत ही अच्छा है। उसकी बीमारी नष्ट होने वाली है। उसको स्वस्थ्य लाभ मिलने वाला है।

यदि ये सपना गर्भवती महिला देखती उसके लिए सपना पुत्र प्राप्ति की और संकेत करता है। ये सपना आपके घर में धार्मिक कार्यो के आयोजन होने की और भी संकेत करता है।

और अगर ये सपना कोई व्यापारी देखता है उसके लिए अत्यधिक धन लाभ की और संकेत करता है। और सकारात्मक रूप से देखे तो ये सपना आपके इरादे मजबूत होने की और संकेत करता है। और आपको सबके सामने मजबूत बनाने की तरफ एवं आपको हर क्षेत्र में आगे बढ़ने की और संकेत करता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में घी देखना | Sapne Me Ghee Dekhna

सपने में नारियल का पानी पीना | Sapne Me Nariyal Pani Pina

Sapne Me Nariyal Pani Pina

अगर सपने में खुद को नारियल का पानी पीते हुए देखते है तो ये सपना बहुत ही शुभ होता है। ये सपना अचे स्वस्थ्य की और संकेत करता है।अगर कोई व्यक्ति सपने में देखता है की वो नारियल पानी पि रहा है तो इसका मतलब है की भविष्य में आपका स्वस्थ्य बहुत ही अच्छा और फिट होने वाला है।

अगर आपको पेट से संबंधित कोई बीमारी है और आपको ये सपना आता है तो इसका मतलब ही आपकी जल्दी ही पेट से संबंधित बीमारी ठीक होने वाली है। और जिनको पेट संबंधित बीमारी नहीं है तो उनको भविष्य में कभी पेट की बीमारी नहीं होगी इस बात की और संकेत करता है।

तो ये सपना संकेत करता है की भविष्य में आपकी सेहत अच्छी रहेगी आपको सेहत से संबंधित किसी भी प्रकार की चिंता करने की जरुरत नहीं है।

और ये भी पढ़े:- जाने सपने में बारिश देखना शुभ या अशुभ है ?

सपने में नारियल का पेड़ देखना | Sapne Me Nariyal Ka Ped Dekhna

Sapne Me Nariyal Ka Ped Dekhna

अगर आपने सपने में नारियल का पेड़ देखा है तो आपके लिए ये बहुत शुभ सपना है। इस सपने का मतलब है की आने वाला कल आपके लिए बहुत ही शुभ होने वाला है। ये सपना धन लाभ की और संकेत करता है।

ये सपना संकेत करता है की अगर आप कोई नया काम शुरू करने वाले है तो आपको सफलता अवश्य मिलेगी और आपको धन लाभ भी होगा। आपके जीवन की नै शुरुआत की और संकेत करता है। आपके लम्बी उम्र की तरफ और अच्छे स्वास्थ्य की और संकेत करता है। अगर कोई रोगी ऐसा देखे तो वो बहुत जल्द रोग मुक्त होने वाला है।

और ये भी पढ़े:- सपने में लड्डू देखना शुभ या अशुभ

सपने में नारियल खाते देखना | Sapne Me Nariyal Khate Dekhna

Sapne Me Nariyal Khate Dekhna

सपने में नारियल खाते देखते है तो ये सपना बहुत ही अच्छा है। ये सपना जब भी देखते है तो इसका मतलब है की हमारे जीवन में अब तरक्की होने वाली है। ये सपना संकेत करता है की आपका मान सम्मान बढ़ने वाला है। इस सपनो के देखने के बाद आपको खुश होना चाहिए क्योंकि ये आपको धन की प्राप्ति की और भी संकेत करता है। आपकी रूचि धार्मिक कार्यो की और भी बढ़ेगी।

ये सपना आपको आना वाला कल बहुत ही अच्छा होगा इस बात की और संकेत करता है। और आप अपनी अलग ही पहचान बनाओगे।

और ये भी पढ़े:- सपने में मेहंदी देखना शुभ या अशुभ

सपने में नारियल तोड़ते हुए देखना | Sapne Me Nariyal Todte Huae Dekhna

Sapne Me Nariyal Todte Huae Dekhna

अगर आप सपने में नारियल तोड़ते देखते है तो ये सपना शुभ संकेत देने वाला है। इस सपने का मतलब है की आपको परेशानियों का सामना तो करना पड़ेगा लेकिन आप उन परेशानियों का हल निकल लोगे। ऐसा कह सकते है की आपको सभी समस्याओ का समाधान होने वाला है।

ये सपना ये भी संकेत देता है की आने वाले समय में आपको कोई ऐसा उपहार या गिफ्ट मिलेगा की आपको जीवन खुशियों से भर जायेगा। अरु आपको पुराने मित्र से कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में तालाब देखना

सपने में नारियल खरीदना | Sapne Me Nariyal Kharidna

अगर आप सपने में देखते है की आप बाजार से नारियल खरीद रहे है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ है। ये सपना इस बात की और संकेत करता है आप जल्द ही धन मिलने वाला है। ये सपना धन प्राप्ति की और संकेत करता है।

सपने में नारियल का प्रसाद मिलना | Sapne Me Nariyal Ka Prasad Milna

सपने में नारियल का प्रसाद मिलना बहुत ही शुभ संकेत होता है। इस सपने का मतलब है की आपका मान सम्मान बढ़ाने वाला है। ये सपना संकेत देता है की आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है या फिर आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में मंदिर देखना | Sapne Me Mandir Dekhna

सपने में सूखा नारियल देखना | Sapne Me Sukha Nariyal Dekhna

Sapne Me Sukha Nariyal Dekhna

अगर सपने में सूखा नारियल देखते है तो ये सपना भी शुभ सपना है। अपन पूजा करते समय सूखा नारियल कलश के ऊपर रखते है। इसलिए ये सपना संकेत देता है की आपकी मनोकामना पूर्ण होने वाली है। ये सपना किसी नए कार्य की शुरुआत की और संकेत करता है।

सपने में सड़ा नारियल देखना | Sapne Me Sadda Nariyal Dekhna

सपने में में सड़ा नारियल देखना अच्छा सपना नहीं है। इस सपने का मतलब है की आपको ऐसी समस्या का सामना करना पड़ेगा जिसका समाधान आपके पास नहीं होगा।

और ये भी पढ़े:- सपने में चटनी देखना

सपने में बहुत सारे नारियल देखना | Sapne Me Bhut Sare Nariyal Dekhna

सपने में बहुत सारे नारियल देखना धन लाभ की और संकेत करता है। ये सपना अच्छा होता है।

सपने में नारियल देना | Sapne Me Nariyal Dena

सपने में देखते है की आप किसी को नारियल दे रहे है तो इस सपने का अर्थ है की जो धन लाभ आपको मिलने वाला था अब वो किसी और को मिलने वाला है। इसलिए ये सपना अच्छा सपना नहीं है।

हम आशा करते है की आपको हमारी पोस्ट सपने में नारियल देखना (Sapne me Nariyal Dekhna)अच्छी लगी होगी। अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो हमें कमेंट्स करते जरूर बताये। और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे। धन्यवाद !

और ये भी पढ़े

जानें सपने में शिवलिंग देखने से क्या होता है?

सपने में बन्दर देखना अच्छा या बुरा

Add Comment