सपने में मेहंदी देखना शुभ या अशुभ

सपने में मेहंदी देखना (Sapne Me Mehndi Dekhna)- नमस्कार दोस्तों सपने तो हर व्यक्ति देखता है। कुछ सपने बहुत अच्छे होते है और कुछ बुरे होते है। लेकिन सपनो पर हमारा बस नहीं चलता है। ये तो हर को सोने के बाद हर आदमी को सपने आते ही है। क्या आपको पता है सपने हमे हमारे जीवन में घटने वाली घटनाओ के बारे में पहले ही संकेत देते है।

आज हम इस पोस्ट में सपने में मेहंदी देखना कैसा सपना है के बारे में बात करेंगे। इस सपने का मतलब क्या है। ये सपना हमारे लिया शुभ या अशुभ होता है। आइये जानते है –

और ये भी पढ़े:- सपने में चटनी देखना

सपने में मेहंदी देखना | Sapne Me Mehndi Dekhna

Sapne Me Mehndi Dekhna

आपको तो पता ही वास्तविक जीवन में मेहंदी बहुत महत्व है। हर मांगलिक कार्यो में लड़किया और औरते अपने हाथो में मेहंदी लगाती है। मेहंदी को सुहाग का प्रतीक भी माना जाता है।

सपने में मेहंदी देखना अच्छा नहीं माना गया है ये सपना अशुभ संकेत देने वाला है। इस सपने का मतलब है की आपको अपने जीवन में कई प्रकार की समस्याओ का सामना करना पड़ सकता है। ये सपना आपका जीवन संघर्ष पूर्ण होने की और संकेत करता है। इस कारन आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है।

सपने में मेहँदी लगाना

सपने में मेहँदी पीसना | Sapne Me Mehndi Pisna

अगर आप सपने में मेहंदी पिसते हुए देखते है तो ये एक अशुभ सपना है। ये सपना आपके जीवन में आने वाली कठनाई की और संकेत करता है। इस सपने का मतलब है की आने वाले समय में आपको कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए।

सपने में मेहँदी खरीदना | Sapne Me Mehndi Kharidna

यदि आपको खुद को सपने में मेहंदी खरीदते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। इस सपने का मतलब है की आपके घर में खुश आने वाली है। ये सपना खुशिया आने की और संकेत करता है। मेहंदी खरीदने का मतलब है की आप खुशिया खरीद रहे है। ये सपना बहुत ही अच्छा है।

और ये भी पढ़े:- सपने में चंदन देखने का मतलब

सपने में मेहंदी के पत्ते देखना | Sapne Me Mehndi Ke Patte Dekhna

सपने में मेहँदी के पत्ते देखना भी शुभ संकेत की और इशारा करता है। इस सपने का मतलब है की आपको जल्द ही कोई न कोई अच्छी खबर मिलने वाली है। ये सपना खुशखबरी की और संकेत करता है।

सपने में मेहंदी लगवाना | Sapne Me Mehndi Lagwana

आप सपने में हाथ में मेहंदी लगवाते देखते है तो ये सपना एक सकारात्मक सपना है। ये सपना आपके अच्छी सोच की और संकेत करता है। ये संकेत करता है की आपको लोगो के प्रति बहुत ही अच्छी सोच है। आप सभी के लिए अच्छा सोचते है किसी से घृणा नहीं करते है।

और ये भी पढ़े:- सपने में लड्डू देखना शुभ या अशुभ

सपने में मेहंदी की रस्म देखना | Sapne mein mehndi ki Rasam dekhna

दोस्तों आपको तो पता ही है महिलाये एक छोटे से छोटे प्रोग्राम में भी मेहंदी लगाती ही है। क्योंकि मेहंदी को खुशियों की शुरुआत मानी जाती है। अगर आप सपने में मेहंदी की रस्म देखते है तो ये बहुत ही शुभ सपना है। इस सपने का मतलब है आने वाले समय आपके घर में कोई प्रोग्राम हो सकता है।

सपने में पैरो पर मेहंदी लगते देखना | Sapne Me Pairo Par Mehndi Lagate Dekhna

अगर आप सपने में पैरो पर मेहंदी लगते हुए देखते है तो ये सपना आपके लिए अच्छा नहीं है। ये सपना अशुभ संकेत देता है। इस सपने का मतलब होता है की आपको परिवारिक लड़ाई का सामना करना पड़ सकता है। ये संकेत देता है की एक छोटी सी बात पर भी पारिवारिक लड़ाई हो सकती है। इसलिए सावधान रहे।

और ये भी पढ़े:- सपने में प्रेमी को देखने का मतलब

सपने में मेहंदी का पेड़ देखना | Sapne mein mehndi ka Ped dekhna

सपने में मेहंदी का पेड़ देखना बहुत ही अच्छा सपना है। ये सपना शुभ संकेत की और इशारा करता है। इस सपने का मतलब है की आपकी आर्थिक स्थति अच्छी होने वाली है। ये धन लाभ की और संकेत करता है। अगर आपकी आर्थिक स्थति अच्छी नहीं है तो इस सपने के देखने के बाद आपकी आर्थिक स्थति अच्छी होने वाली है।

ये सपना जिसके संतान नहीं है उसे संतान प्राप्ति की और संकेत करता है। ये सपना संतान प्राप्ति की और भी संकेत करता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में घर बनते देखना | Sapne Me Ghar Bante Dekhna

सपने में बालों पर मेहंदी लगाना देखना | Sapne mein baalo par mehndi lagana

अगर आप सपने में देखती है की आप हाथो के साथ साथ बालो पर भी मेहंदी लगाए है तो ये सपना आपके लये शुभ संकेत देने वाला है। इस सपने का मतलब है की पति और पत्नी के बिच प्रेम बढ़ने वाला है और खुशिया बढ़ने वाली है। कुछ ही दिनों में आपको खुशिया मिलने वाली है।

अगर आप शादी शुदा नहीं है तो इस सपने का मतलब है की जल्दी ही आपको सगाई होने वाली है। और आपको अच्छा जीवन साथी मिलने वाला है।

और ये भी पढ़े

सपने में खुद की या दूसरे की शादी देखना

सपने में खुद को भागते हुए देखना

Add Comment