सपने में घी देखना | Sapne Me Ghee Dekhna

सपने में घी देखना(Sapne Me Ghee Dekhna)– घी का पुराने समय से ही बड़ा महत्व रहा है। पुराने समय से ही गाय का घी हवन में भी उपयोग किया जाता रहा है। गाय के घी को सबसे बढ़िया और उत्तम माना गया है। हवन सामग्री में गाय के घी का उपयोग करने से आप पास की सभी नेगेटिव ऊर्जा ख़त्म हो जाती है।

घी हमारी सेहत के लिए भी अच्छा है। खाने में घी का उपयोग हर घर में किया जाता है। पूजा पाठ में भी घी का उपयोग किया जाता है। दीपावली पर लक्ष्मी माता को प्रसन करने के लिए घर के मंदिर में घी का दीपक जलाया जाता है। सपने में मंदिर देखना | Sapne Me Mandir Dekhna

हिन्दू धर्म के शास्त्रों के अनुसार अगर किसी के घर में वास्तु दोष हो तो इसमें गाय के घी का उपयोग किया जाता है। इसके लिए हल्दी पाउडर में गाय का घी मिलकर घर के प्रवेश द्वार पर स्वास्तिक बनाते है। घर के सभी वास्तु ठीक होते है और घर से नकारात्मक ऊर्जा भी खत्म होती है।

सपने का अर्थ हम ज्योतिष और स्वप्नशास्त्र से जान सकते है। कुछ सपने बुरे भी होते है और कुछ सपने अच्छे भी होते है। यहाँ हम सपने में घी देखन(Sapne Me Ghee Dekhna) का मतलब जानेंगे। सपने में घी हर किसी को नहीं दीखता है मतलब ऐसा सपना हर किसी को नहीं आता है। अगर अपने भी सपने में घी देखा है तो आपको भी जानने की इच्छा है की ये सपना हमे क्या संकेत देता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में घर बनते देखना | Sapne Me Ghar Bante Dekhna

हम यहाँ घी से जुडी सभी अवस्था जैसे सपने में घी देखना ,सपने में घी खाना , सपने में किसी को देना ,सपने में घी गिरना, सपने में घी का दीपक जलाना, सपने में घी खरीदना देखना,सपने में बहुत सारा घी देखना,सपने में घी को पिघलते हुए देखना,सपने में घी पीते देखना इन सभी अवस्थाओं के बारे में जानकारी देंगे। इस लेख को अंत जरूर पढ़े। आइये जानते है –

सपने में घी देखना | Sapne Me Ghee Dekhna

Sapne Me Ghee Dekhna

दोस्तों घी को देखते हमारे मुँह में पानी आ जाता है। घी खाने में सबसे अच्छा और सेहत भरा आहार है। सपने में घी देखना(Sapne Me Ghee Dekhna) ऐसा सपना बहुत ही शुभ और अच्छा होता है। इस सपने का अर्थ है की आपको धन लाभ होने वाला है। आपको धन दौलत मिलने वाली है। आपको व्यापार में लाभ होने वाला है।

दूसरी तरफ अगर आपने सपने में घी देखना(Sapne Me Ghee Dekhna) वाला सपना देखा है तो इसका मतलब ये भी है की घी माता लक्ष्मी को बहुत प्रिय है। तो इस सपने को ये जोड़ कर भी देखा जाता है की ये सपना देखने के बाद आप धनवान होने वाले है । आपके घर से गरीबी दूर होने वाली है।

कुछ का मानना है की सपने में घी देखना(Sapne me Ghee Dekhna) शुभ सपना नहीं है और आपका किसी के साथ विवाद होने वाला है। लेकिन उस विवाद के बाद भी आपको सकारात्मक नतीजे देखने को मिलेगा। इसलिए कैसे भी हो ये सपना बहुत ही शुभ और अच्छा है।

और ये भी पढ़े:- सपने में खुद को भागते हुए देखना

सपने में घी खाना | Sapne Me Ghee Khana

Sapne Me Ghee Khana

सपने में घी खाना(Sapne Me Ghee Khana) देखना सुभ सपना माना जाता है। ये सपना हमे ये संकेत देता है की आने वाले दिनों में आपके घर में पाठ पूजा और हवन होने वाला है। हवन और पाठ पूजा से घर का वातावरण भी अच्छा और सकारात्मक होगा। और साथ में घर में सुख शांति बनी रहेगी। इसलिए सपने में घी खाना(Sapne Me Ghee Khana) बहुत ही शुभ सपना है और घर को पवित्र भी होता है। सपने में नींबू देखना

दूसरी तरफ अगर आप किसी और को घी खाते हुए देखते है इसका मतलब है की आपको सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में साँप के काटने का फल

सपने में किसी को घी देना | Sapne Me Kisi Ko Ghee Dena

अगर आप सपने में किसी को घी देना(Sapne Me Kisi Ko Ghee Dena) ऐसा सपना देखते है तो ये भी शुभ सपना है। इस सपने का मतलब है की आप जिस किसी को भी घी दे रहे है उसके जीवन में खुशिया आने वाली है। इस सपने का मतलब है की आप खुशिया बाँट रहे हो।

और ये भी पढ़े:- सपने में खुद की या दूसरे की शादी देखना

सपने में घी खरीदना | Sapne Me Ghee Kharidna

जब कोई व्रत और त्यौहार होता है तो हम घी खरीद कर लाते है। और उस घी से मिठाई बनाते है और दुसरो को खिला कर ख़ुशी का इजहार करते है। सपने में मिठाई देखना शुभ है या अशुभ

इसलिए दोस्तों सपने में खुद को घी खरीदते देखना बहुत ही शुभ सपना है। सपने में घी खरीदना(Sapne Me Ghee Kharidna) का मतलब है की खुशिया खरीदना। ये सपना भी आपके भाग्य जगाने वाला है आपक जीवन में बहुत साडी खुशिया आने वाली है।

अगर ये ही घी आप किसी पडोसी को खरीदते देखते है तो इस सपने का मतलब है की आपको पड़ोस में किसी वर्द्ध या बूढ़ी औरत की मृत्यु होने वाली है।

और ये भी पढ़े:- सपने में सगाई देखना

सपने में घी गिरना | Sapne Me Ghee Girna

Sapne Me Ghee Girna

सपने में घी गिरना(Sapne Me Ghee Girna) अशुभ स्नेकते देता है ये शुभ सपना नहीं है। इस सपने का मतलब है की आपके जीवन में परेशानिया आने वाली है। ये सपना आपक संकेत देता है की आपको सावधान रहना चाहिए। जिससे आप आने वाली मुश्किलों का सामना कर सके।

सपने में बहुत सारा घी देखना | Sapne me Bahut Sara Ghee Dekhna

अगर आप सपने में बहुत सारा घी देखते है तो इस सपने का मतलब है की आपकी किसी लम्बी बीमारी से ग्रसित है तो वो बीमारी जल्द ही ठीक होने वाली है।

दूसरा ये सपना ये भी संकेत देता है भविष्य आपका खुद का घर आप खरीदने वाले है। आपके खुद का घर होगा।

सपने में बहुत सारा घी देखना इस बात की और संकेत देता है की आपको आध्यात्मिक ज्ञान की प्राप्त हो सकता है।

और ये भी पढ़े:- जाने सपने में बारिश देखना शुभ या अशुभ है ?

सपने में घी का दीपक जलाना | Sapne mein Ghee ke Deepak Jalana

आपको तो पता ही है हम दीपक कब जलाते है जब कोई ख़ुशी हो हो त्यौहार हो। जब इष्ट देव को यद् करते है जब भी दीपक जलाते है। दीपक जला कर नकारत्मक ऊर्जा को समाप्त करते है।

अगर सपने में घी का दीपक जलाना(Sapne mein Ghee ke Deepak Jalana) देखते है तो इस सपने का मतलब है की आपको जल्दी ही कृषि मिलने वाली है। ये सपना ये भी संकेत देता है हो सकता है की मुलाकात किसी खास पुराने दोस्त से हो जाये।

लेकिन अगर आप सपने में देखते है की घी की बजाय तेल का दीपका जला रहे है तो ये अशुभ सपना है। ये सपना अशुभ संकेत देता है। आपको कोई बुरी खबर मिल सकती है।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में नदी देखना का मतलब क्या है ?

सपने में घी पीते देखना | Sapne me Ghee Peete Dekhna

सपने में घी पीते देखना(Sapne me Ghee Peete Dekhna) बहुत ही अच्छा और शुभ संकेत है। अगर कोई आदमी देखता है की वो प्याला या कोई बर्तन में घी है और उसके पूरा जाता है तो ये सपना बहुत ही शुभ है।

अगर ऐसा सपना बरोजगार व्यक्ति देखता है तो उसको लिए बहुत बहुत अच्छा सपना है। उसको मनचाही नौकरी मिलने वाली है।

यदि ऐसा सपना को व्यापारी या बिजनेस करने वाला देखता है तो उसके लिए भू अच्छा सपना है। आपको धन लाभ होने वाला है।

अगर ऐसा सपना कोई ऐसा व्यक्ति देखता है जिसको उसकी मेहनत का सही फल नहीं मिल रहा होता है। और हर बार काम बिगड़ता है तो उसके लिए भी बहुत अच्छा है। ये सपना ये संकेत देता है की आपको जल्दी यह सफलता मिलने वाली है।

और ये भी पढ़े:- सपने में शेर देखना

सपने में घी दान करते देखना | Sapne mein kisi ko Ghee dena

अगर आप सपने में घी दान करते देखते(Sapne mein kisi ko Ghee dena) है तो ये आपके लिए बहुत है शुभ और अच्छा सपना है। इस सपने का मतलब है की आपको बहुत सारा धन लाभ होने वाला है। ये सपना संकेत करता है की आपके कारण कई लोगो को रोजगार मिलने वाला है।

आने वाले समय आप बहुत सफल इंसान बनने वाले है। ऐसे कह सकते है की आपका भाग्य चमकने वाला है। ये सपना आपके लिए खुशी देने वाला है आपको खुश होना चाहिए।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में शिवलिंग देखने से क्या होता है?

सपने में घी को पिघलते हुए देखना

अगर आप सपने में घी पिघलते देखते है तो ये सपना बहुत ही अच्छा है। ये सपना संकेत देता है आपको सभी परेशानियाँ धीरे धीरे ख़त्म होने वाली है। इसका मतलब है की आपके जीवन में जो भी समस्या वो खत्म होने वाली है।

आपको इस पोस्ट में सपने में घी देखना(Sapne Me Ghee Dekhne) का क्या मतलब होता है ये सारी जानकारी दी गई है। अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो हमे कमैंट्स करके जरूर बताये। धन्यवाद !

और ये भी पढ़े

सपने में लैट्रिन या पॉटी देखना या करना

सपने मे कार देखना 

सपने में चोट लगना

Add Comment