सपने में बिल्ली देखना शुभ या अशुभ

सपने में बिल्ली देखना (Sapne me Billi Dekhna) – सपनों का हमारे जीवन में अलग ही महत्व है। ऐसा मानना है की हम जो दिन भर काम करते है और दिन भर हमारे मन में जो विचार उठते है वो ही हमें रात को गहरी नींद में सपनो में आ जाते है कभी कभी। लेकिन इसके अलावा भी हम ऐसे सपने देखते है जिनका हम दिन भर विचार नहीं करते है। ऐसी मान्यता है की ब्रहामूर्त में जो भी सपना देखते है उसका फल जरूर मिलता है।

आज हम इस पोस्ट में सपने में बिल्ली देखना कैसा होता है बात करेंगे। बिल्लियों को लेकर हमारे मन में बहुत सी धारणायें होती है। अगर बिल्ली हमारा रास्ता काट जाये तो हमारे मन में होता है कुछ न कुछ अपशगुन जरूर होगा। इसके चलते लोग अपना रास्ता तक बदल लेते है। ये तो मान्यता है लेकिन सामुद्रिक शास्त्र के बिल्ली शुभ और अशुभ दोनों होती है। निर्भर करता है की हमने बिल्ली को किस स्थति में देखा है। तो आइये जानते है सपने में बिल्ली देखना का मतलब क्या होता है।

और ये भी पढ़े :-  सपने में कुत्ता देखना शुभ या अशुभ क्या है ?

सपने में बिल्ली देखना इस तरह का सपना हम सभी को आता रहता है। हम बिल्ली से जुड़े बहुत से सपने देखते रहते है। जैसे कि सपने में बिल्ली को देखना? सपने में बिल्ली काटना, सपने में बिल्ली पालना, सपने में बिल्ली का बच्चा देखना या सपने में काली या सफेद बिल्ली देखना आदि बहुत से सपने देखते है। तो इस पोस्ट में हम ये ही जानेंगे की बिल्ली को कोनसा सपना देखना शुभ होता है और कोनसा अशुभ होता है। आइये जानते है –

सपने में बिल्ली देखना | Sapne Me Billi Dekhna

Sapne Me Billi Dekhna

सपने में बिल्ली देखना अच्छा सपना नहीं होता है। ये अशुभ सपना माना जाता है। ऐसी मान्यता है की आपने सपने में बिल्ली देखि है तो ये अशुभ संकेत है। सपने में बिल्ली देखना लड़ाई या झगडे का संकेत मन जाता है। आपका किसी से लड़ाई झगड़ा हो सकता है। इसलिए आपको सावधान रहना चाहिए। लेकिन फिर भी सपने में कैसी बिल्ली देखि है इस पर भी सपने के फल का फर्क पड़ता है। अपने काली बीली देखि है या सफ़ेद बिल्ली देखि है।

और ये भी पढ़े :- सपने में हाथी देखना शुभ या अशुभ

सपने में सफेद बिल्ली देखना  | Sapne Me Safed Billi Dekhna

 

सपने में सफ़ेद बिल्ली देखना शुभ संकेत होता है। क्योंकि सफ़ेद बिल्ली देखना कोई साधारण सी बात नहीं है। ये बहुत ही अच्छा और शुभ सपना है। इस सपने का मतलब है की आपको जल्द ही कोई न कोई ख़ुशी मिलने वाली है। ये सपना धन लाभ का भी संकेत देता है। इसलिए सफ़ेद बिल्ली देखना बहुत ही शुभ होता है।

सपने में काली बिल्ली देखना | Sapne Me Kali Billi Dekhna

Sapne Me Kali Billi Dekhna

सपने में काली बिल्ली देखना अशुभ सपना होता है। ये सपना धन हानि की और संकेत करता है। और ये सपना साथ में शत्रु से सावधान रहने की और भी संकेत करता है। क्योंकि इस सपने का मतलब होता है की आपके शत्रु बहुत ही खतरनाक है। इसलिए आपको सावधान होना चाहिए।

और ये भी पढ़े :- सपने में बिच्छू देखना शुभ या अशुभ

सपने में बिल्ली को मारना | Sapne Me Billi Ko Marna

सपने में बिल्ली को मारना शुभ और अशुभ दोनों होता है। क्योंकि अगर आप सपने में काली बिल्ली को मारते देखते है तो ये शुभ सपना है। इस तरह के सपने का अर्थ होता है की आप जल्द अपने शत्रुओ से छुटकारा पाने वाले है। अगर आप सपने में किसी भूरी या सफेद बिल्ली को मारते देखते है तो ये सपना अशुभ होता है।

सपने में बिल्ली का बच्चा देखना | Sapne Me Billi Ka Baccha Dekhna

Sapne Me Billi Ka Baccha Dekhna

सपने में बिल्ली का बच्चा देखना शुभ मन जाता है। इस सपने का मतलब होता है की अब आपके जीवन में तरक्की होने वाली है। या फिर आपको अपनी मंजिल मिलने वाली है। अगर ये सपना आपको बार दिखाई देता है तो इसका मतलब है की आपको कोई खुश खबर मिलने वाली है। इसलिए सपने में बिल्ली का बच्चा देखना एक बहुत ही अच्छा सपना है।

और ये भी पढ़े :- सपने में पक्षी देखना शुभ या अशुभ

सपने में बिल्ली को भगाना | Sapne Me Billi Bhagana

सपने में बिल्ली को भागना बहुत अच्छा सपना है। इस सपने का मतलब है की आपकी परेशानियों जल्द ही ख़त्म होने वाली है । सपने में बिल्ली को भागना शुभ सपना है।

सपने में बिल्ली को चूहा खाते देखना | Sapne Me Billi Ko Chuha Khate Dekhna

Sapne Me Billi Ko Chuha Khate Dekhna

सपने में बिल्ली को चूहा कहते देखना शुभ सपना होता है। इस सपने का मतलब है की आपको कोई छोटी परेशानी समाप्त होने वाली है। अगर ये सपना किसी महिला ने देखा है तो उसके लिए भी ये ही संकेत है।

और ये भी पढ़े :- सपने में मछली देखना शुभ या अशुभ

सपने में बिल्ली का काटना | Sapne Me Billi Ka Katna

सपने में बिल्ली का काटना अशुभ सपना है। ये सपना हमे संकेत देता है की आपको अशुभ फल मिलने वाला है। ये सपना अशुभ फल की और संकेत करता है।

सपने में जंगली बिल्ली देखना | Sapne me Jangali Billi Dekhna

सपने में जंगली बिल्ली देखना शुभ सपना है। इस सपने का मतलब है की आपका लक्ष्य पूरा होने वाला है। इस सपने का संकेत है की आपने अपने कॅरियर के लिए जो लक्ष्य सोचा है वो पूरा होने वाला है।

और ये भी पढ़े :- सपने में भालू देखना शुभ या अशुभ

सपने में बिल्ली को पालना | Sapne me Billi ko Palana

सपने में बिल्ली को पालना शुभ होता है। ये सपना संकेत देता है की आपको जो भी समस्या है वो ख़त्म होने वाली है। अगर कोई व्यक्ति बीमार है तो वो बीमारी जल्द ही ठीक होने वाली है।

साँप ओर बिल्ली की लड़ाई देखना | Sapne me Saap ki Ladai Dekhna

सपने में आप सांप और बिल्ली की लड़ाई देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ है। इस सपने का मतलब है की जल्द ही आप मुसीबतो से छुटकारा पाने वाले है। आपके जीवन की नयी शुरुवात होने वाली है।

और ये भी पढ़े :- सपने में लड्डू देखना शुभ या अशुभ

सपने में बहुत सारी बिल्ली देखना |  Sapne me Bahut Saari Billi Dekhna

Sapne me Bahut Saari Billi Dekhna

सपने में बहुत सारी बिल्ली देखना इस बात की और संकेत करती है की आपके जीवन में जो भी गलत हो रहा है उसे सुधारने की कोशिश करे अपना दोष दुसरो पर डालने से बचे। अपनी गलती को पहचानकर उसे सुधारे।

सपने मे मरी हुई बिल्ली देखना | Sapne Me Mari Hui Billi Dekhna

सपने में मरी हुई बिल्ली देखना अशुभ संकेत है। इस सपने का मतलब होता है की आपका किसी परिवार के सदस्य से किसी राय को लेकर विवाद हो सकता है।

और अगर आप किसी प्यार में पड़े हुए है तो इस सपने का मतलब है की प्यार में आपका दिल टूट सकता है। आपको दिल टूटने का दर्द हो सकता है।

दोस्तों आपको हमारी ये पोस्ट सपने में बिल्ली देखना(Sapne me Billi Dekhna) कैसी लगी हमे कमैंट्स करके जरूर बताये। अगर आपको ये पोस्ट पसंद आयी तो ये जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करे। जिससे उनको ये जानकारी मिल सके की सपने में बिल्ली देखना अशुभ नहीं होता है, शुभ और अशुभ दोनों होता है ये बिल्ली की स्थति पर निर्भर करता है। धन्यवाद !

और ये भी पढ़े

सपने में पानी देखना शुभ या अशुभ

सपने में मेहंदी देखना शुभ या अशुभ

Add Comment