सपने में बिच्छू देखना शुभ या अशुभ

सपने में बिच्छू देखना(sapne me bichu dekhna)– दोस्तों आप सब जानते है की सपने तो हर व्यक्ति को आते है शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति हो जिसे सपने नहीं आते है। कुछ सपने डरावने आते है तो कुछ सपने बहुत ही प्यारे होते है। कुछ सपने शुभ होते है तो कुछ सपने अशुभ भी होते है। कई सपने अच्छे और प्यारे लगने के बाद भी अशुभ होते है। इसलिए वो सपने पर है की आपने सपने में क्या देखा है सपने की स्थति क्या थी। सपने हमे भविष्य में होने वाली घटना के बारे में पहले ही सचेत कर देते है।

तो आज दोस्तों इस पोस्ट में हम सपने में बिच्छू देखना कैसा होता है। इस सपने का क्या मतलब होता है। अगर आपने भी सपने में बिच्छू देखा है तो आपके मन भी इस सपने का अर्थ जानने चाहते है तो आप इस पोस्ट को पूरा और अच्छे से पढ़े।

अगर बिच्छू की बात करे तो ये एक जहरीला जिव होता है। इसके बारे में सुनकर एक बार तो मन में डर सा लगने लगता है। अगर ये किसी इंसान को काट लेता है तो उसको इसके काटने पर बहुत तेज दर्द होता है। ये ही नहीं अगर अधिक जहरीला बिच्छू काट ले तो इंसान की मृत्यु तक हो सकती है। तो ये तो था बिच्छू के बारे में अगर ये सपने में आ जाये तो एक बार व्यक्ति इस सपने को लेकर परेशान हो जायेगा।

और ये भी पढ़े :- सपने में मछली देखना शुभ या अशुभ

आज हम इस पोस्ट में सपने में बिच्छू देखना, सपने में काला बिच्छू देखना, सपने में पीला बिच्छू देखना, सपने में सफेद बिच्छू देखना, सपने में बिच्छू मारना ?, सपने में बिच्छू काटना ?, सपने में बिच्छू को पकड़ना ?, सपने में बिच्छू की लड़ाई देखना ?, सपने में बहुत सारे बिच्छू घर में देखना, सपने में बिच्छू को खाना आदि इन सभी प्रकार के सपनो के बारे में बात करेंगे। चलो आइये जानते है –

सपने में बिच्छू देखना | Sapne Me Bichu Dekhna

sapne me bichu dekhna

दोस्तों अगर आपने में सपने में बिच्छू देखा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। ये सपन आपके लिए बहुत ही शुभ है। वास्तिवकता में बिच्छू जितना जहरीला होता है सपने में बिच्छू देखना उतना ही आपके लिए अच्छा होता है। इसलिए स्व्प्न शास्त्र के अनुसार इस सपने का अर्थ होता है की आप बहुत ही जल्द धनवान बनाने वाले है।

साथ ही सपने का संकेत होता है की आपको मान प्रतिष्ठा बढ़ने वाली है। हो सकता है आपको कोई रुतबे वाला पद मिल जाये। आपको कारोबार बढ़ने वाला है आपकी आय दुगनी होने वाली है। ऐसा समझ लीजिये आपकी सभी समस्याएं अब समाप्त होने वाली है। इसलिए ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ होता है।

और ये भी पढ़े :- सपने में भालू देखना शुभ या अशुभ

सपने में बिच्छू काटना | Sapne Me Bicchu Katna

Sapne Me Bicchu Katna

यदि आप सपने में देखते है की आप कोई काम कर रहे होते है या फिर साफ सफाई कर रहे होते है और आपको बिच्छू काट लेता है। तो दोस्तों ऐसा सपना देखना सुबह नहीं होता है। ये सपना आपको धन हानि का संकेत देता है। इस सपने को देखने के बाद आपको सावधान हो जाना चाहिए।

ये सपं इस बात का भी संकेत देता है की हो सकता है की आपको किसी भी प्रकार की बड़ी समस्या का सामना करना पड़े। इसके साथ ही आपको सोच समझकर धन का उपयोग भी करना चाहिए।

और ये भी पढ़े :-सपने में शेर देखना

सपने में बिच्छू को मारना | Sapne Me Bichhu Ko Marna

अगर आप सपने में देखते है की आपको बिच्छू दिख जाता है और आप उसको मार देते है। तो इस बिच्छू को मरना शुभ संकेत का इशारा होता है। इस सपने का मतलब होता है की अगर आप पर कोई संकट आता है तो वो जल्दी ख़त्म हो जायेगा। आप अपने शत्रु पर विजय प्राप्त करेंगे।

ये सपना इस बात की और भी संकेत करता है की आपको कही से भी अच्छे समाचार मिल सकते है। या फिर आपको धन की प्राप्ति भी हो सकती है। आने वाला समय आपके लिए प्रगति लाएगा।

और ये भी पढ़े :- जानें सपने में साँप के काटने का फल

सपने में सफ़ेद बिच्छू देखना | Sapne Me Safed Bichhu Dekhna

सपने में सफ़ेद बिच्छू देखना अशुभ सपना माना जाता है। इस सपने का अर्थ है की आप किसी परेशानी में पड़ने वाले है। आपको सतर्क रहना चाहिए। हो सकता है आने वाले समय में आपको कोई झूठे मामले में फसा दे।

अगर आप सपने में सफेद बिच्छू को काटते देखते है तो ये सपन शुभ होता है। ये धन लाभ की और संकेत करता है। आने वाले समय आपका धंधा बढ़ने वाला है। आप अपने काम में तरक्की कर सकते है।

सपने में काला बिच्छु देखना | Sapne Me Kala Bicchu Dekhna

Sapne Me Kala Bicchu Dekhna

सपने में काला बिच्छू देखना अच्छा माना जाता है। ये एक शुभ सपना है। इस सपने का मतलब होता है की आपको बहुत सारा धन मिलने वाला है। इसका मतलब है की आपको कही से भी धन की प्राप्ति होने वाली है। या फिर हो सकता है आपको कही से भी अच्छी खबर मिल जाये। आपके जीवन में शुभ कार्य चालू होने वाला है।

बिछुओ में काला बिच्छू सबसे खतरनाक होता है। इसलिए अगर आपको सपने में काला बिच्छू दिखे तो डरने की जरूरत नहीं है। ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है।

अगर आपको बहुत सारे काले बिच्छू एक साथ दिखाई तो ये सपना बहुत ही अच्छा होता है। इस सपने का मतलब होता है की आपको ऐसी खुश खबरि मिलने वाली है की आपकी जिंदगी बदल जाएगी।

और ये भी पढ़े :- सपने मे कार देखना

सपने में बहुत सारे बिच्छू देखना | Sapne Mein bahut saare Bicchu Dekhna

दोस्तों यदि आप सपने में बहुत सारे बिच्छू एक साथ देखते है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा है। ये सपना शुभ संकेत देता है। इस सपने का संकेत होता है की जल्दी आपके घर सकारात्मक शक्तियों का प्रवेश होगा। आपको व्यवसाय और नौकरी में अच्छा लाभ होगा। ये सपना संकेत करता है की आपके घर में लक्ष्मी जी का आगमन हो सकता है।

अगर आप नौकरी में है तो आपका प्रोमशन हो सकता है और आपका मान सम्मान बढ़ने वाला है। आना वाला जीवन आपके लिया सुखमय हो सकता है।

सपने में पीला बिच्छू देखना | Sapne Me Pila Bichhu Dekhna

Sapne Me Pila Bichhu Dekhna

अपने में पीला बिच्छू देखना बहुत ही अच्छा माना जाता है। ये सपना शुभ होता है इस सपने का मतलब होता है की आपको धन लाभ होने वाला है। ये धन लाभ आपको नौकरी या व्यापर से हो सकता है।

सपने में बिच्छू को खाना | Sapne Mein Bicchu ko khana

सपने में बिच्छू को खाना अशुभ संकेत होता है। इस सपने का मतलब है की आने वाले समय में आपसे ऐसी कोई गलती होने वाली है जिससे आपको नुकसान हो सकता है। मतलब की आप खुद ही समस्याओ को निमत्रण देने वाले हो। दूसर ये आपकी लापरवाही की और संकेत भी करता है। इसलिए जो भी काम करे किसी सलाह से ही करे। और किसी भी काम को करे तो सोच समझकर ही करे।

और ये भी पढ़े :- सपने में मंदिर देखना | Sapne Me Mandir Dekhna

सपने में बिच्छू की लड़ाई देखना | Sapne Mein Bicchu ki ladai dekhna

सपने में बिच्छू की लड़ाई देखना अशुभ सपना होता है। इस सपने का मतलब होता है की आने वाले समय में किसी हार का सामना करना पड़ सकता है। आने वाले समय में अपने काम को बड़ी मेहनत से करोगे लेकिन फिर भी आपको सफलता मिल सकती है। इसलिए ये सपना शुभ नहीं है।

सपने में बिच्छू का डंक तोड़ कर फेंकना | Sapne Mein Bicchu ka dank tod kar fekna

सपने में बिच्छू का डंक तोड़ कर फेकते है ये सपना शुभ होता है। इस सपने का मतलब है की आने वाले समय में लोगो के प्रति गुस्सा और नफ़रत त्याग दोगे।

ये सपना संकेत देता है की आप किसी भी काम को बड़ी सन्ति से और आराम से करोगे जिससे आपको सफलता मिलेगी।

और ये भी पढ़े :- सपने में नारियल देखना क्या संकेत देता है ?

सपने में बिच्छू को पकड़ना | Sapne Mein Bicchu ko pakadna

Sapne Mein Bicchu ko pakadna

अगर असली में बिच्छू देख ले तो आदमी उसे देखकर डर जाता है उससे पकड़ना तो दूर की बात है। ऐसे में अगर आप सपने में बिच्छू को पकड़ते हुए देखते है तो ये सपना शुभ होता है। इस सपने का मतलब होता है की जल्दी ही आपको सफलता मिलने वाली है।

ये सपना इस बात का संकेत करता है आने वाले समय में आप हिम्मत वाला काम करने वाले है और जिसके कारन आपकी तरक्की होने वाली है।

दोस्तों अगर आपको ये हमारी पोस्ट सपने में बिच्छू देखना(sapne me bichu dekhna) अच्छी लगी तो हमें कमैंट्स करके जरूर बताये। और इस पोस्ट को सपने में बिच्छू देखना(sapne me bichu dekhna) को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे। धन्यवाद !

और ये भी पढ़े 

सपने में लड्डू देखना शुभ या अशुभ

सपने में तालाब देखना

Add Comment