जाने सपने में बारिश देखना शुभ या अशुभ है ?

Swapna Shastra: सपने में बारिश देखना (Sapne Mai Barish Dekhna) – कई बार हम सपने में ऐसी चीजे देखते है जिनका मतलब हम नहीं जानते है। इसलिए सही जानकारी नहीं होने पर हम सपने का सही मतलब नहीं जान पाते है। आइये दोस्तों आज हम इस पोस्ट में जानेंगे सपने में बारिश देखना (Sapne Mai Barish Dekhna) कैसा रहता है। ये हमारे जीवन के लिए शुभ होता है या अशुभ।

आपको तो पता ही होगा बारिश मानसून के मौसम में आती है। और बारिश का मौसम जुलाई से ओक्टूम्बर तक होता है। बरसात का मौसम एक बहुत ही अच्छा मौसम होता है। इस मौसम में बच्चे बारिश के पानी में नहाते है और खेलते है। हवाएं ठंडी हो जाती है और चारो तरफ पानी पानी भर जाता है।

कुछ सपने शुभ होते है और कुछ सपने अशुभ होते है। सपने हमे भविष्य में होने वाली घटना के बारे में संकेत करते है। सपने हमे पहले ही बता देते है की कोई संकट आने वाला है या फिर आपके जीवन में खुशिया आने वाली है।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में नदी देखना का मतलब क्या है ?

स्व्प्न शास्त्र(Swapna Shastra) के अनुसार सपने में बारिश देखना (Sapne Mai Barish Dekhna) एक बहुत ही अच्छा सपना है। आपकी सभी परेशानिया दूर होने वाली है। लेकिन फिर भी दोस्तों सपने का वास्तविक फल इस बात पर निर्भर करता है की आपने सपना किस अवस्था में देखा है। क्योंकि सपने में बारिश देखना की बहुत सारी अवस्था है जैसे सपने में बारिश देखना, सपने में बारिश में भीगना, सपने में बारिश में नाचना, सपने में तेज बारिश होना, सपने में बारिश में चलना, सपने में बारिश और ओले देखना सभी सपनों का मतलब अलग होता है। आज हम यहाँ इन सभी के बारे जानेंगे। आइये जानते है सपने में बारिश देखने का मतलब क्या होता है –

सपने मे बारिश देखना (सपने में बरसात का पानी देखना) | Sapne Me Barish Dekhna

Sapne Mai Barish Dekhna

सपने में बारिश देखना (Sapne Mai Barish Dekhna) बहुत ही शुभ और अच्छा सपना है। इस सपने का मतलब है की आपके सरे कष्ट दूर होंगे और आपको हर क्षेत्र में उन्नति होगी। और साथ ही ये सपना ये भी संकेत देता है की धन लाभ और पारिवारिक सुख भी मिलने वाला है। ये सपना इस बात की और संकेत करता है की खुशिया आने वाली है और आपका अच्छा समय आने वाला है।

जिस तरह से बारिश सूखे को खत्म कर देती है वैसे ही ये बारिश आपकी सभी परेशानियों को समाप्त कर देगी। सपने में बारिश देखना ये भी बताता है की कही न कही आपके अंदर तनाव और निराशा की स्थति है। जिस प्रकार बारिश होना एक ईश्वरीय कृपा है वैसे ही सपने में बारिश देखना आपके ऊपर भगवान की कृपा होने वाली है ऐसा माना जाता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में पानी देखने का मतलब

सपने में तेज बारिश देखना | Sapne Mai Tez Barish Dekhna

Sapne Mai Tez Barish Dekhna

अगर आप सपने में तेज बारिश देखते मतलब बहुत सारी बारिश होते हुए देखते है तो ये सपना बहुत ही अच्छा और शुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब है की जल्दी ही माता लक्ष्मी की कृपा होने वाली है। तेज बारिश देखना मतलब बहुत सारा धन प्राप्त होने वाला है।

ऐसा सपने देखने वाले की आने वाले समय आपको स्थति बहुत ही अच्छी होने वाली है। अगर आप नौकरी करते है तो हो सकता है आपका प्रोमशन हो जाये। कैसे भी हो इस सपने का मतलब ये ही है की आपको आर्थिक स्थति अच्छी होने वाली है।

और ये भी पढ़े:- सपने में मिठाई देखना शुभ है या अशुभ

सपने में बारिश में भीगना | sapne me barish me bhigna

सपने में बारिश में भीगना ये सपना बहुत ही अच्छा और शुभ है। अगर सपने में किसी ने खुद को बरसात में भीगते हुए देखते है। लेकिन ये भी देखना जरूर है की बरसात सामान्य थी या तूफानी बरसात थी। क्योंकि सामान्य बरसात शुभ संकेत देती है और तूफानी बरसात देखना अशुभ संकेत देती है।

अगर आपने खुद को सामान्य बारिश में भीगते हुए देखा है तो ये अच्छा सपना है और ये सपना इस बात की और संकेत करता है की आपका जीवन खुशहाल होने वाला है। धीरे धीरे आपके जीवन में खुशिया आने वाली है।

अगर आपने खुद को तूफानी बारिश में भीगते हुए देखा है तो ये सपना अच्छा नहीं माना गया है। इस सपने का मतलब है की कोई समस्या आने वाली है या फिर कोई अनहोनी घटना होने वाली है।

अगर बारिश में भीगने वाला सपना कोई लड़की या महिला देखती है तो इसका मतलब की वो कुछ गलत कर रही है। हो सकता है वो घर वालो या दोस्तों से छूठ बोल रही हो या कुछ छिपा रही हो। तो ऐसा करना उनके लिए नुकसान हो सकता है।

और ये भी पढ़े:- सपने मे कार देखना

सपने में काले बादल देखना | Sapne Mai Kale Badal Dekhna

Sapne Mai Kale Badal Dekhna

अगर आप सपने में काले बदल देखते है और साथ में वो काले बदल बरसात नहीं कर रहे है मतलब सिर्फ काले बदल देखना। ये सपना अशुभ है इस सपने का मतलब है की आपके जीवन में कई तरह की मुश्किलें आ सकती है। यह सपना काले बदल की तरह विपत्ति और मुसीबतो की और संकेत करता है।

अगर सपने में काले बादल को बरसते देखते है तो भी ये सपना शुभ नहीं है। लेकिन कुछ परस्थितयो में ये सपना अच्छा या शुभ हो सकता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में शेर देखना

सपने मे बारिश से बचना | Sapne Me Barish Se Bachna

अगर आप सपने में खुद को बारिश से बचते हुए देखते है तो इसका मतलब है की आपको किसी दूसरे की गलती की वजह से नुकसान उठाना पड़ सक्ता है। सावधान रहे ऐसा कोई काम नहीं करे जिससे आपकी बदनामी हो और आपके परिवार का नाम ख़राब हो। अगर आपको बारिश से बचने का सपना आये तो आपको सावधान रहना चाहिए।

और ये भी पढ़े:- सपने में चोट लगना

सपने मे बारिश मे नाचना | Sapne Me Barish Me Nachna

Sapne Me Barish Me Nachna

अगर आप सपने में खुद को बारिश में नाचते हुए देखते है तो ये सपना बहुत ही अच्छा और शुभ है। इस सपने का मतलब है की आपके परिवार में खुसिया और आनंद की प्राप्ति होगी। इसके साथ ही ये सपना संकेत भी करता है की कही से आपको धन की प्राप्ति होगी।

सपने मे बारिश का पानी घर मे आते देखना | Sapne Me Barish Ka Paani Ghar Me Aate Dekhna

अगर आप सपने में देखते है की बारिश का पानी कही से घर के अंदर आ रहा है और पानी साफ है। तो ये सपना शुभ है इस सपने का मतलब है की आपके परिवार में कही से भी खुशिया आने वाली है।

अगर सपने में देखते है की बारिश का पानी घर में आ रहा है और वो गंदा है या साफ नहीं है। तो ये सपना अशुभ है। इस सपने का मतलब है की घर में अशांति होने वाली है या कुछ बुरा होने वाला है। ऐसा सपना देखे तो सावधान रहना चाहिए।

और ये भी पढ़े:- सपने में झाड़ू लगाना या देखना

सपने में बारिश में चलना | sapne me barish me chalna

sapne me barish me chalna

अगर आप सपने में खुद को बारिश में चलते हुए देखते है तो इस सपने का मतलब है की आप किसी दूसरे आदमी पर निर्भर हो की किसी काम को करने में वो आपको मदद करेगा। लेकिन ये सपना ये बताता है की ऐसा नही होगा। ये काम आपको खुद को करना पड़ेगा और जब अकेले खुद ये काम करोगे तो परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में मंदिर देखना | Sapne Me Mandir Dekhna

सपने में ओले देखना (सपने में ओले गिरना) | sapne me ole dekhna

सपने में ओले देखना या गिरते हुए देखना अशुभ सपना है। इस सपने का मतलब सपने में तेज बारिश देखने जैसा ही है। इस सपने का मतलब है की आने वाले समय में आपको धन हानि हो सकती है।

और ये भी पढ़े

सपने में लैट्रिन या पॉटी देखना या करना

जानें सपने में शिवलिंग देखने से क्या होता है?

जानें सपने में सांप देखना क्या है स्वप्न शास्त्र

सपने में बन्दर देखना अच्छा या बुरा

Add Comment