सपने में बन्दर देखना अच्छा या बुरा

दोस्तों आपको बता दे की सपना आना आम बात है लेकिन सपने में क्या देखा ये खास है। अगर आपको सपने में बन्दर दिखा है तो ये अच्छा और शुभ होता है। ऐसा मन जाता है की बन्दर देखना हनुमना जी की कृपा बने रहना बताता है। ये भी मन जाता है की शुभ समाचार और धन की प्राप्ति हो सकती है।

लेकिन फिर भी आपको बता दे की सपने में बंदर देखना शुभ हो सकता है लेकिन अशुभ भी हो सकता है। क्योंकि हर चीज के दो पहलू होते है अच्छाई के साथ बुराई भी चलती है। ये सब बन्दर को किस प्रकार देखा इस बात पर निर्भर करता है। इसलिए ये देखना बहुत जरुरी है की बंदर किस रूप में दिखाई देता है।

ये भी पढ़े:- सपने में पानी देखने का मतलब

सपने में बंदर देखने का मतलब क्या है

sapne me bandar dekhna

देखा जाये तो बंदर को हिन्दू के धर्म के अनुसार भगवन का रूप माना जाता है। सपने में बंदर देखना का मतलब है की राम जी अनन्य भक्त बजरंग बलि जी आपको आशीर्वाद दे रहे है। आप को शक्ति मिलने वाली है और ये विजय का प्रतीक है।

कुछ लोगो को सोचना है की सपने में बंदर देखना बहुत ही अशुभ है। कुछ ऐसे सोचते है की बजरंग बलि हमसे नाराज है और उनसे कुछ कहना चाहते है। लेकिन आपको बता दे की बंदर देखना शुभ और अशुभ दोनों होते है। बस हम इनको किस रूप में देखते है।

ये भी पढ़े:-जानें सपने में सांप देखना क्या है स्वप्न शास्त्र

सपने में बंदर को खाते देखना

स्वप्न में बन्दर को कुछ कहते हुए देखते है तो ये एक तरह से अशुभ सपना है। ऐसा देखने का मतलब है की दरिद्रता आने वाली है या कोई बड़ा नुकसान होने वाला है। अगर कोई व्यापारी ऐसा सपना देखता है तो इसका मतलब की घटा लगने वाला है या फिर पैसा डूबने वाले है।

इसके अलावा ऐसा सपना आना पेट से जुडी किसी बीमारी की और संकेत करता है।

सपने में बंदर को खुश देखना

अगर आपको ऐसा सपना अत है तो ये एक अच्छा सपना है। इस सपने का मतलब होता है की जिससे आपक झगड़ा हुआ है उसी से आपकी अच्छी दोस्ती होने वाली है। रिश्तो की गहराई बढ़ेगी और साथ ही टुटा हुआ रिश्ता पुनः जुड़ने वाला है। इसके साथ ही ये भी हो सकता है की आपको कोई पुराण मित्र मिलने वाला हो। इस सपने का मतलब ये भी होता है की सबके बिच आपका मान सम्मान भी बढ़ सकता है।

सपने में बंदर को गुस्से में देखना

सपने में बंदर को गुस्सा करते हुए देखते है तो ये सपना अच्छा नहीं माना जाता है। किसी नजदीकी या रिश्तेदार से झगड़ा हो सकता है। ऐसा होने से आपके मान सम्मान में कमी हो सकती है। इसलिए नजदीकी या रिश्तेदार से सावधान रहना चाहिए किसी भी प्रकार की लड़ाई से बचना चाहिए।

ये भी पढ़े:-Vastu Tips : घर में लगाएं इन 6 ‘लकी एनिमल्स’ की तस्वीरें

सपने में मरा हुआ बंदर देखना

स्वपन शास्त्र के अनुसार मरा हुआ बंदर देखना शुभ माना जाता है इसका मतलब होता है की आपके किसी शत्रु का विनाश होना। मरा हुआ बंदर देखने का मतलब है की आप अपने शत्रुओ पर विजय प्राप्त कर लोगे या आपसे हार मानकर आपसे दूर चला जायेगा।

सपने में बंदर बार-बार दिखाई देना

अगर आप सपने में बंदर को बार बार देखते है तो इसका मतलब है की आप रोज बजरंग बलि के मंदिर jana चाहिए। मंगलवार को आप तेल और फूल चढ़ाये। साथ में उनको कुछ खानो को भी देना चाहिए। शनिवार को हनुमान जी का व्रत भी रखना चाहिए। बंदर दिखना बंद हो जायेंगे।

सपने में बंदरो को झुंड़ में देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुरूप ऐसा होना एक शुभ सपना माना जाता है। सपने में बंदरो को झुंड़ में देखना का मतलब है की परिवार एक रहेगा और हर प्रकार से आपके साथ है। इसके अलावा आपको धन लाभ भी हो सकता है। या अच्छा संकट है और आपको लाभ मिलता है।

ये भी पढ़े

जानिए बायीं आँख का फड़कना क्या संकेत देता है

Vastu Tips: रसोई वास्तु (vastu for kitchen)

Add Comment