Home / Uncategorized / झड़ते बालों के लिए चमत्कारी उपाय

झड़ते बालों के लिए चमत्कारी उपाय

बालों का झड़ना आजकल सामान्य बात है सामान्यतया 50 से 100 तक बालो का झड़ना आम बात है पर इससे ज्यादा बाल झड़ने पर समस्या बढ़ जाती है और हमारे चेहरे की खूबसरती के लिए हमारे बालो का होना बहुत जरुरी है। हमारे बाल झड़ने के पीछे हमारी अनियमित दिनचर्या, प्रदुषण के कारण और हमारा खान -पान ये सब हमारे बालों के झड़ने का कारण हो सकते है या फिर हो सकता है की बाल झड़ने की समस्या आनुवंशिक हो या फिर कोई किसी बीमारी की वजह से ये प्रॉब्लम हो सकती है। आज हर एक चाहे लडके हो या लडकिया बाल झड़ने की समस्या से परेशान है।

आपको यहाँ बालो के झड़ने से रोकने के लिए आपको कुछ उपाय बताएँगे वो आपके बालों को झड़ने से रोकेगा और गंजपन भी दूर करेगा।

झड़ते बाल प्याज से रोकें:-

प्याज में सल्फर की मात्रा पायी जाती है और सल्फर ब्लड सर्कुलेशन में सहयोग करता है।प्याज का रस एक घरेलु उपाय है जो बालो को झड़ने बहुत जल्द ही रोकता है और बालो को बढ़ाने में भी मदद करता है, यह नेचुरल कंडीशनर के जैसे काम करता है और हमारे बालो की जड़ो को मजबूत करता है ।

कैसे बनाये प्याज का रस :-

प्याज का रस बनाए के लिए आप दो प्याज ले और इनको छील ले और इनको मिक्सकी में डालकर जूसर से इसका रस निकल ले और रस निकलने के बाद इसे एक छोटे बर्तन में डाल ले और अपनी अंगुलियों की सहायता से अपने सर पर हल्के हल्के मालिश करे, आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से बालो को धोले यदि आप प्याज की स्मेल आती है तो आप किसी खुसबूदार शैम्पू से बालो को धोले ऐसा आप सप्ताह में दो बार करे और इसका रिजल्ट आपको जरूर मिलेगा। ये रस आपको बालो का डेंड्रफ भी ख़त्म करता है

प्याज का बालो के लिए और उपयोग देखें

About admin

Check Also

पेट में अल्सर के लक्षण और कारण |Stomach Ulcer Symptoms and Causes

पेट में अल्सर के लक्षण और कारण |Stomach Ulcer Symptoms and Causes

पेट में अल्सर के लक्षण और कारण (Stomach Ulcer Symptoms and Causes In Hindi)-पेट में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *