सपने में शेर देखना

हम हर बार को कोई ना कोई सपना जरूर देखते है और हर सपने का अच्छे बुरे का संकेत होता है। कुछ लोग सपने के बारे में कुछ ज्यादा सोच विचार भी नहीं करते है। और कुछ लोग अपने सपने के बारे अच्छा बुरा सोच कर इसका उपाय कर लेते है। सपनो का रहस्य कैसे न कैसे हमारे जीवन से जुड़ा रहता है। इस लेख में हम सपने में शेर देखना(Sapne Mein Sher Dekhna) के बारे में बताएँगे जिसे लोग सपने में देखकर डर जाते है।

इसलिए आपको अपने सपने का मतलब जानना जरुरी है जिससे आपका सपने से जुड़ा डर दूर हो जाये। सपने में शेर देखने का मतलब शक्ति, साहस और शक्ति का प्रतीक हो सकता है। स्वप्नशास्त्र के अनुसार सपने में शेर देखना शुभ बताया गया है लेकिन फिर भी ये भी जानना जरुरी है की आपने शेर को किस स्थति में देखा है। क्योंकि शेर की अलग अलग स्थति में देखना सपने का मतलब भी अलग हो जाता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में बन्दर देखना अच्छा या बुरा

सपने में शेर देखने का मतलब (Sapne Mein Sher Dekhne ka Matalab)

Sapne Mein Sher Dekhna in hindi

सपने में शेर में देखने का मतलब बहुत अच्छा माना जाता है। बहुत जल्द आपको शुभ समाचार मिलने वाले है। आपकी स्वास्थ्य संबंधित बीमारिया ख़त्म होने वाली है और आप स्वस्थ जीवन जीने वाला है। ऐसे व्यकित के जीवन में हर तरफ शुभ ही शुभ होगा।

स्वप्न शास्त्र की माने तो सपने में शेर देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है की जिसने ये सपना भी देखा है उसको अपने शत्रुओ पर विजय प्राप्त होगी। इसके साथ ही मनोबल भी बढ़ने वाला है और मानसिक रूप से किसी भी प्रकार की समस्या का सामना करने के लिए शेर की तरह तैयार रहोगे।

सपने में शेर शेरनी के जोड़ो को देखना (Sapne Mein Sher Sherani ke Jode ko Dekhna)

यदि आप अविवाहित (कुंवारे) है तो सपने में शेर और शेरनी के जोड़े को देखने का मतलब है की आप जल्दी ही शादी के बंधन में बंधने वाले है। और आपकी लाइफ पार्टनर आज्ञाकारी होगी और दोनों में अच्छा प्रेम रहेगा। अगर आप शादीशुदा हो तो आपके जीवन में प्रेम बढ़ने वाला है और आपसी मतभेद खत्म होने वाले है।

इसलिए सपने में शेर शेरनी के जोड़ो को देखने का मतलब है की आपके जीवन में प्यार बढ़ेगा।

और ये भी पढ़े:-जानें सपने में शिवलिंग देखने से क्या होता है?

सपने में शेर को पानी पीते हुए देखना

अगर आप सपने में शेर को पानी पीते हुए देखते है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार आपके रुके हुए काम पुरे होने वाले है और आपको जल्द ही तरक्की मिलने वाली है।

सपने में सोते हुए शेर को देखना

सपने में सोते हुए शेर को देखना शुभ माना जाता है लेकिन कुछ लोगो का मानना है की ये अशुभ संकेत है। कुछ लोग मानते है की ऐसा सपना में जीवन में सुस्ती और आलस लाते है। लेकिन ऐसा मानना गलत है ये सपना आपके जीवन में सफलता की और इशारा करता है।

अगर आप नया काम शुरू करने वाले है तो शुरू कर सकते है आपके सफल होने की संभावना अधिक होगी।

और ये भी पढ़े:-सपने में मंदिर देखना | Sapne Me Mandir Dekhna

सपने में शेर के उपर स्त्री देखना

आप जानते हो की शेर कई देवी देवताओ को सवारी है तो सपने में शेर के ऊपर स्त्री को देखना एक शुभ सपना है। इस सपने का अर्थ है की आपने सपने में दुर्गा माता को देखा है।

आपने साक्षात् किसी देवी को सपने में देखा है और आपके सभी बिगड़े काम होने वाले है। ऐसे में आपको माता के प्रसाद चढ़ाना चाहिए जिससे आपकी मनोकामना पूर्ण हो।

सपने में शेर का बच्चा देखना

सपने में शेर के बच्चे को देखना एक सकारात्मक सपना है और आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होने वाली है। आपके जीवन में दुख दर्द दूर होने वाले है और अप्प एक अच्छा जीवन जीने वाले है।

अगर ऐसा सपना स्त्री मतलब विवाहित महिला देखती है तो वो माँ बनने वाली है और होने वाला बच्चा स्वस्थ और तंदुरस्त होगा। बच्चा शारीरिक और मानसिक रूप से अच्छा होगा।

और ये भी पढ़े:-जानें सपने में सांप देखना क्या है स्वप्न शास्त्र

सपने में शेर की सवारी करना

अगर आप खुद को सपने में शेर की सवारी करते हुए देखते है तो ये एक नकारात्मक सपना है। और इसका मतलब है आप में आत्मविश्वास की कमी हो रही है। ऐसे में कोई निर्णय लेने से बचे।

सपने में शेर पीछे भागना

यदि आप सपने में शेर को पीछे भागते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आपके जीवन में कोई आदमी ऐसा है जो आपको शारीरिक और मानसिक कमियों को दूर करना चाहता हैं।

सपने में शेर की आवाज़ सुनना

अगर आप सपने में शेर के दहाड़ने की आवाज आती है तो इसका मतलब है की कुछ ऐसा होगा जिससे आपकी समस्या का समाधान होने वाला है।.

और ये भी पढ़े

जाने दायीं आँख का फड़कना शुभ या अशुभ

सपने में पानी देखने का मतलब

Add Comment