सपने में मिठाई देखना शुभ है या अशुभ

आपको तो पता है ही हमारे हर त्योंहार मिठाई बनती है बगैर मिठाई के त्योंहार संभव नहीं है। जब भी कोई त्योंहार आता है तो सभी घरों में मिठाई बनती है। जहाँ त्योंहारों वाहा मिठाई तो होगी ही। मिठाई हमारे त्योंहारों को और अच्छा बना देती है। हम हर त्योंहारों पर अपने रिस्तेदारो को मिठाई खिलते है और खुशिया बढ़ाते है। मिठाई खाने के साथ ही हमारे रिश्ते में मिठास घोलती है।

लेकिन आजकल उपलब्धता अधिक होने के कारन बिना त्यौहार भी मिठाई खाई जा रही है। जिसके कारन इस आधुनिक युग में मिठाई के शोक थोड़ा कम हो गया है। मिठाई अक्सर आराम देने वाला भोजन माना जाता है।

तो दोस्तों आज हम यहाँ सपने में मिठाई देखना(sapne mein mithai dekhna) शुभ है या अशुभ इसके बारे में बात करेंगे। अगर आपने सपने में मिठाई देखि है तो इसके बारे जानकारी यहाँ इस पोस्ट में दी गई है। इस पोस्ट को पूरी पढ़ें, आपको मिठाई से जुड़े हर सपने के अर्थ का पता चल जाएगा । तो चलिए दोस्तों शुरू करते है की सपने में मिठाई देखना कैसा होता है।

‌‌‌देखो कुछ लोग मिठाई को बहुत अधिक पसंद करते हैं तो उन लोगो को ऐसा सपना देखना आम बात है। यह सपना मिठाई के प्रति प्रेम को दर्शाता है। मुख्यतया मिठाई खाने की मन मे इच्छा रहती है तो उसको पूरा करने के लिए भी आपको सपने आ सकते हैं।

मिठाई के बारे में सबको पता है की स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छी नहीं होती है फिर भी हम इसको खाना पसंद करते है। कभी कभी मिठाई खाने का सपना देखना समय की बर्बादी का संकेत हो सकता है। मतलब की हम अपने समय को फालतू में बर्बाद कर रहे हैं। आपको मिठाई और भोजन के अलावा अन्य आवश्यकता भी हो सकती हैं। जिस पर विचार करना चाहिए ।

और ये भी पढ़े:- सपने मे कार देखना

सपने में मिठाई देखना | sapne mein mithai dekhna

sapne mein mithai dekhna

अगर आपने सपने में मिठाई देखी है तो सपने में मिठाई देखना शुभ संकेत होता है लेकिन इतना काफी नहीं है सपने में मिठाई देखने के कई प्रकार है तो उनेक अनुरूप ही उन सपनों का फल मिलता है ।

अगर आपने सपने केवल साधारण रूप में मिठाई देखि है तो इसका मतलब है की आपका मान सम्मान बढ़ने वाला है।

यदि आप सपने में देखते है की आप किसी ऐसी जगह से जा रहे है वाहा पर आप कई तरह की मिठाई देखता है लेकिन आपको ये पता नहीं चल रहा की ये कोनसी मिठाई है ,तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत है।

और ये भी पढ़े:- सपने में शेर देखना

सपने में मिठाई खाना देखना | sapne me mithai khana

sapne me mithai khana

अगर आप सपने में खुद को मिठाई खाते देखते है तो ये सपना आपके लिए शुभ होता है। इस सपने का मतलब है की आने वाले समय में आपके बिगड़े हुए काम पुरे होने वाले है। अगर आपकी तररकी नहीं हो रही है तो इस सपने के बाद तरक्की होना शुरू हो जाएगी। इसके साथ ही ये आपके मान सम्मान में बढ़ोतरी का संकट भी है।

यदि आप सपने में अपने किसी परिवार वालो को या मित्रो को मिठाई खाते हुए देखते है। तो इस सपने का अर्थ है की आपकी परिवार की खुशिया कम होने वाली है और आपके परिवार वाले ही आपकी खुशियों को कम कर सकते है।

सपने में किसी अनजान व्यक्ति को मिठाई खाते हुए देखना अशुभ है क्योंकि ये सपना आपको संकेत करता है की आपका डिमोसन होने वला है ।

और ये भी पढ़े:- सपने में बन्दर देखना अच्छा या बुरा

सपने में मिठाई खिलाना देखना | sapne mein mithai khilana dekhna

आपको बता दे जीवन में हम किसी को मिठाई जब भी खिलते है तो जरूर कोई न कोई शुभ कार्य या ख़ुशी हो। ये वास्तविक जीवन में एक शुभ समाचार है। लेकिन सपने में आप की परिवार वालो को या मित्रो को मिठाई खिलते है तो ये अशुभ सपना है। इस सपने का मतलब है की आपसे कोई ऐसी गलती होगी जिसके जिम्मेदार आप खुद होंगे।

यदि आप सपने में खुद को किसी अजनबी व्यक्ति को मिठाई खिलाते हुए देखते है तो इसका मतलब है की जल्द ही कोई अजनबी आपके साथ धोखा करने वाला है ।

और ये भी पढ़े:- सपने में मंदिर देखना | Sapne Me Mandir Dekhna

सपने में मिठाई बनाते देखना | sapne me mithai banate dekhna

अगर आपका जीवन गरीबी से या पैसे की तंगी से गुजर रहे है। और आप खुद को हलवाई बनकर की प्रकार की मिठाई बना रहे है। लेकिन वास्तविकता में आपको मिठाई बनानी नहीं आती है तो ये सपना आपके लिए बहुत ही शुभ है। इस सपने का मतलब है की आपकी गरीबी जल्दी ही भविष्य में दूर होने वाली है और आपको बहुत सारा धन प्राप्त होने वाला है। और यदि आप एक व्यवसायी हो तो आपको अपने व्यवसाय में फायदा होने वाला है।

यदि आपका जीवन ऐसे ही गुजर रहा है और अगर आपको ऐसा सपना आता है जिसमे आप खुद को हलवाई के रूप में देखता है तो आपको खुसखबर मिलने वाली है।

यदि आप इससे उल्टा सपने में किसी हलवाई को मिठाई बनाते हुए देखते है तो इसका अर्थ है बहुत जल्द ही आपके घर में कोई प्यारा सा मेहमान आने वाला है ।

आप हलवाई है और आपको ऐसा सपना आता है जिसमे खुद को मिठाई बनाते हुए देखते है, तो ऐसे सपनों का कोई मतलब या अर्थ नहीं है । क्योकि आपको ऐसा सपना आना स्वभाविक है।

सपने में मिठाई बांटते देखना | sapne mein mithai bantna

अगर आप सपने खुद को मिठाई बताते हुए देखना एक शुभ सपना और संकेत है। जिस प्रकार हम वास्तविक लाइफ में ख़ुशी होने पर मिठाई बताते है उसी प्रकार अगर ऐसा सपना आये तो वो शुभ है। घर में खुशिया आने वाली है।

अगर आप नौकरी करते है तो इसका मतलब आपकी पदोन्नति हो सकती है या कोई और सफलता मिल सकती है।

अगर सपने में कोई मिठाई बाटने वाला दिखाई देता है तो इसका मतलब है की भगवान की आप पर कृपा बनी रहेगी।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में सांप देखना क्या है स्वप्न शास्त्र

सपने हाथ से मिठाई गिर जाना | sapne mein hat se mithai girna dekhna

अगर आपको खुश ऐसा सपना आता है की मिठाई का डब्बा या मिठाई किसी में लेके परिवार या घर के लिए लेकर जा रहे हो रस्ते में कैसे भी आपकी ये मिठाई निचे गिर जाती है। तो ऐसा मन जाता है की ये सपना शुभ नहीं होता है। इसका मतलब है की आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है।

यदि आप जॉब करते है और ऐसा सपना देखते है तो इसका अर्थ यही की आपको कैसे भी नौकरी से निकला जा सकता है। या आपकी नौकरी छूट सकती है।

अगर आप एक व्यवसायी है और ऐसा सपना देखते है तो आपको व्यापार में घटा लग सकता है या व्यापार डूब सकता है।

इसलिए एक अशुभ संकेत है और इससे बचने के लिए अपने इष्ट देव की पूजा करनी चाहिए।

सपने में मिठाई खरीदना देखना | sapne me mithai khridna

sapne me mithai khridna

अगर सपने में स्वयं को मिठाई खरीदते हुए देखते है तो ये शुभ सपना है और ये अच्छा संकेत दे रहा है। अगर व्यवसाय से जुड़े हुए है तो आपको आने व्यवसाय में अच्छा फायदा होने वाला है। और आपको व्यायपार में धन लाभ होगा।

अगर आप सरकारी या प्राइवेट जॉब करते है तो आपको पदोन्नति या सेलेरी बढ़ने वाली है। इसके साथ ये सपना आपके परिवार में खुशियाँ बढ़ने और तरक्की का संकेत देता है।

और यदि ये ही सपना कोई औरत देखती है तो उसे जीवन की सबसे बड़ी ख़ुशी मिलने वाली है।

और ये भी पढ़े

जानें सपने में शिवलिंग देखने से क्या होता है?

सपने में बन्दर देखना अच्छा या बुरा

Add Comment