सपने में कुत्ता देखना शुभ या अशुभ क्या है ?

सपने में कुत्ता देखना (sapne me kutta dekhna)- हम तो ये जानते ही है की सपने में जो देखते है उनका हमारे जीवन में बहुत महत्व है। हर सपने की अलग अलग अवश्था होती है तो इनका मतलब भी अलग अलग होता है। कुछ सपने शुभ संकेत देते है तो कुछ सपने अशुभ संकेत देते है। क्योंकि स्व्प्न शास्त्र के अनुसार सपने का कोई न कोई मतलब तो जरूर होता है।

आज हम इस पोस्ट में सपने में कुत्ता देखने का मतलब क्या होता है इसके बारे में बात करेंगे। कुत्ता इंसान का दोस्त होता है और वफादार भी होता है। ये इंसाने के सुख दुःख को जल्दी ही समझ लेता है। लेकिन सपने में आपने कुत्ते को किस अवश्था में देखा है क्योंकि शुभ और अशुभ फल उस अवस्था के आधार पर ही पता लगता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में हाथी देखना शुभ या अशुभ

तो आइये जानते है विस्तार से सपने में कुत्ता देखना का मतलब का होता है और ये किस बात की और इशारा करता है-

सपने में कुत्ता देखना | sapne me kutta dekhna

सपने का मतलब जानने से पहले आपको बता दे की कुछ लोग कुत्तो से बहुत ज्यादा डरते है। ऐसे में लोग कुत्ते को अपने पीछे भागते हुए देखना या फिर कुत्ते को काटते हुए देखना देखते है। तो ऐसे लोगो को ऐसे सपने आना स्वभाविक है। ऐसे सपने उनके डर को बताता है। आइये जानते है सपने में कुत्ते की अलग अलग स्थति में देखने का मतलब क्या होता है –

सपने में कुत्ता देखने का सही मतलब

sapne me kutta dekhna

कुत्ता फालतू जिव होता है और वफादार होता है। ये रात को हमारे घर की रक्षा करता है। कुत्ता प्यार की भाषा समझता है। सपने में कुत्ता देखना शुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब अच्छा होता है। ये सपना संकेत देता है की आपको घर ऐसा रिश्तेदार आने वाला है जिनसे मिले आपको खूब दिन होगये है। या फिर आपकी मुलकारत किसी खास दोस्त या किसी चाहने वाले से होने वाली है।

और ये भी पढ़े:- सपने में बिच्छू देखना शुभ या अशुभ

सपने में कुत्ते का भौकना | Sapne Me Kutte Ka Bhaukana

Sapne Me Kutte Ka Bhaukana

सपने में कुत्ते को भौकते देखते है तो ये अशुभ सपना माना जाता है। इस सपने को देखने के बाद आपको सचेत हो जाना चाहिए क्योंकि आपको किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इस सपने का मतलब है की आपका शत्रु आपका किसी भी तरह से आपका बुरा कर सकता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में पक्षी देखना शुभ या अशुभ

सपने में काला कुत्ता देखना | Sapne Me Kala Kutta Dekhna

सपने में काला कुत्ता देखना शुभ संकेत देता है। लेकिन कुछ लोग सपने में काला कुत्ता देखकर डर जाते है। सपने में काला कुत्ता देखने का मतलब है की आपको आपके कार्य में जल्दी ही सफलता मिलने वाले है। आपको फायदा होने वाला है।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में सांप देखना क्या है स्वप्न शास्त्र

सपने में सफ़ेद कुत्ता देखना | Sapne Me Safed Kutta Dekhna

Sapne Me Safed Kutta Dekhna

सपने में सफेद कुत्ता देखना शुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब है की आपका अच्छा समय आने वाला है। इस सपने का मतलब ये भी है आप सभी दोस्त मिलने वाले हो जो बहुत दिनों से मिले नहीं हो।

यह गहरी दोस्ती, शांति और सम्बन्धों की और संकेत करता है।

सपने में मछली देखना शुभ या अशुभ

सपने में कुत्ते को रोता देखना | Sapne Me Kutte Ko Rote Dekhna

सपने में रोते हुए कुत्ते को देखना अशुभ माना जाता है। ये सपना कुछ अशुभ होने की और संकेत करता है। सपने देखने वाले को कारोबार में नुकसान, बुरी खबर मिल सकती है या फिर किसी की मृत्यु का समाचार सुनाने को मिल सकता है।

क्योंकि वास्तविक जीवन में भी अगर आस पास कुत्ता रोता है तो शुभ नहीं होता है। बड़े बुजुर्ग कहते ही की कुत्ता रोता है तो कुछ बहुत बुरा घटने वाला है। सपने में भी इसका मतलब वही है।

और ये भी पढ़े:- सपने में भालू देखना शुभ या अशुभ

सपने में कुत्ते का काटना | Sapne Me Kutte Ka Katna

Sapne Me Kutte Ka Katna

सपने में कुत्ते का काटना अशुभ सपना होता है। ये सपना संकेत देता है की आपको कोई मुसीबत आ सकती है। आपको किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपका किसी के साथ झगड़ा भी हो सकता है। ऐसे में आपको शांत रहने की जरूरत है।

अगर सपने में किसी दूसरे को कुत्ते को काटते हुए देखते है तो इसका मतलब भी एक जैसा ही है। उसको भी किसी मुसीबत का सामना काना पड़ सकता है।

सपने में कुत्ते का पीछा करना | Sapne Me Kutte Ka Pichha Karna

Sapne Me Kutte Ka Pichha Karna

सपने में कुत्ते का पीछे भागना ये संकेत देता है की आपको अपना काम ध्यान से करना चाहिए। आप जो भी काम कर रहे है उसे ध्यान से करना चाहिए।

सपने में कुत्ते का पीछे भागना ये भी संकेत देता है की आपको अपनी लाइफस्टाइल को ठीक करने की जरूरत है। ये सपना ये बताता है की आपका जीवन उलझनों से भरा हुआ है। आप कुछ स्थतियो से काफी डरे हुए है आपको उस स्थति का सामना करना ही पड़ेगा।

और ये भी पढ़े:- सपने में खुद को भागते हुए देखना

सपने में काफी सारे कुत्ते देखना | Sapne Me Kafi Sare Kutte Dekhna

Sapne Me Kafi Sare Kutte Dekhna

सपने में बहुत सारे कुत्ते देखना अशुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब है की आपके परिवार में कोई समस्या आ सकती है। आप अपने स्वभाव को शांत रखे तो इस समस्या से बच सकते है।

दूसरा ये सपना संकेत देता है की आपका सामना आपके दुश्मन से हो सकता है। या फिर दुश्मन का आप पर हमला करना भी बताता है।

और ये भी पढ़े:- सपने में शेर देखना

सपने में कुत्ते से प्यार करते देखना | Sapne Me Kutte Se Pyar Karte Dekhna

Sapne Me Kutte Se Pyar Karte Dekhna

अगर आप सपने में कुत्ते से प्यार करते हुए देखते है तो ये सपना शुभ है। इस सपने का मतलब है की आप जल्द ही किसी समस्या से निकलने वाले है। आप अब खुशहाल जीवन जीने वाले है।

सपने में कुत्तो का झगड़ना | Sapne Me Kutto Ka Jagdna

आप सपने में कुत्तो को झगड़ते हुए देखत है ये सपना अशुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब है की आप जो भी काम करने वाले है उसमे आपको असफलता मिल सकती है। आपको अपने काम में पूरा ध्यान देना है। और दिमाग को शांत रखना है।

दूसरी ये सपना संकेत देता है की आपकी परिवार के साथ लड़ाई हो सकती है इसलिए आप शांत रहे।

और ये भी पढ़े:- जानें सपने में साँप के काटने का फल

सपने में कुत्ते को रोटी खिलाना | Sapne Me Kutte ko Roti Khilana

सपने में कुत्तो को रोटी खिलाना शुभ माना गया है। अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हो तो आपको सफलता जरूर मिलेगी। ये सपना देखने के बाद आपको कुत्ते को रोटी खिलानी चाहिए।

सपने में मरा हुआ कुत्ता देखना | Sapne Me Mara Hua Kutta Dekhna

Sapne Me Mara Hua Kutta Dekhna

अगर आप सपने में मरा हुआ कुत्ता देखते है तो इसका मतलब है की आपको संबंध आपके मित्र के साथ बिगड़ सकते है। आपको अपने मित्र के साथ सम्बन्ध सुधरने की कोशिश करनी चाहिए।

सपने में कुत्ते का जोड़ा देखना | Sapne Me Kutte Ka Joda Dekhna

Sapne Me Kutte Ka Joda Dekhna

सपने में कुत्ते का जोड़ा देखना (sapne me kutte ka joda dekhna) शुभ माना जाता है। इस सपने का मतलब है की आपको अपने प्रेमी से बहुत सारा प्यार मिलेगा। और आपको आपके मित्रो का साथ भी मिलेगा।

दोस्तों अगर आपको ये हमारी पोस्ट सपने में कुत्ता देखना (sapne me kutta dekhna) अच्छी लगी तो हमे कमैंट्स करके जरूर बताये। और इस पोस्ट को अपने दोस्तों को भी शेयर जरूर करे।

और ये भी पढ़े

सपने में पानी देखना शुभ या अशुभ

सपने में पतंग उड़ाना क्या संकेत देता है ?

Add Comment