सपने में झाड़ू लगाना या देखना

आज हम अपने इस लेख में सपने में झाड़ू लगाना या देखना(Sapne Me Jhadu Lagana or Dekhna) इसका मतलब क्या है बताएँगे। कुछ लोग ऐसा सपना देखते है पर उनको समझ नहीं आता की इसका मतलब क्या है। और ये हमारे जीवन पर केसा प्रभाव डालेगा। इस तरह का सपना देखने के बाद मन में अलग अलग तरह का विचार आता है।

सपने का मतलब जानने से पहले हम यहाँ झाड़ू का हिन्दू संस्कृति में क्या महत्व है। झाड़ू की बात करे तो दीपावली पर धनतेरस पर अधिकतर लोग झाड़ू खरीदते है। वो इसलिए की झाड़ू को धन की देवी मानते है या माता लक्ष्मी मानते है। इसलिए तो अक्सर बड़े बूढ़े झाड़ू के पैर लगने पर और उंगलने पर टोकते है की ऐसा नहीं करना चाइये।

हिन्दू संस्कृति में मान्यता है की शाम को झाड़ू नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने में लक्ष्मी घर से चली जाती है। वैसे स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने का अलग ही महत्व है। बहुत से सपने ऐसे होते है जो आने वाले समय का अहसास कृते है। इसलिए हम यहाँ सपने में झाड़ू लगाना या देखना(Sapne Me Jhadu Lagana or Dekhna) का हमारे जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा और इसका महत्व क्या है वो विस्तार से जानेंगे।

और ये भी पढ़े :- सपने में मिठाई देखना शुभ है या अशुभ

सपने में झाड़ू लगाना | Sapne Mein jhadu lagana

Sapne Mein jhadu lagana

अगर आप खुद को सपने में झाड़ू लगाते हुए देखते (Sapne Mein Jhadu Lagate Dekhna) है तो ऐसा सपना शुभ नहीं होता है। इसका आपके जीवन पर बुरा असर पड़ सकता है और धन हानि होने वाली है।

अगर आप अपना पैसा कही इन्वेस्टमेंट करने वाले है ये फिर किसी को उधार देने वाले है तो ऐसा नहीं करे। कुछ दिनों का इंतजार करे और सतर्क रहने की जरूरत है। आपको जरूर अच्छे कामों पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

यदि आप सपने में किसी और को झाड़ू लगते देखें (Sapne Me Dusre ko Jhadu Lagate Dekhna) तो इस सपने का मतलब है की लक्ष्मी के आगमन का संकेत है।

और ये भी पढ़े :- सपने में शेर देखना

सपने में झाड़ू देखना | Sapne Me Jhadu Dekhna

Sapne Mein jhadu dhekhna

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में झाड़ू देखना(Sapne Me Jhadu Dekhna) एक बहुत अच्छा संकेत और शुभ सपना है । इस सपने का मतलब है की आपके घर में सुख – शांति आने वाली है। सपने में झाड़ू देखना(Sapne Me Jhadu Dekhna) एक बहुत ही अच्छा सपना है ।

इसके अलावा अगर आप झाड़ू को कही पड़ा हुआ देखते है तो यह सपना अच्छा नहीं है। इस सपने का मतलब है की आप का मान सम्मान घटने वाला है। यह सपना आर्थिक नुकसान की और भी संकेत करता है। लेकिन अगर सपने में कोई नया झाड़ू लेकर खड़ा दिखे तो इसे सौभाग्य की निशानी समझा जाता है।

और ये भी पढ़े :- जानें सपने में शिवलिंग देखने से क्या होता है?

सपने में झाड़ू खरीदना | Sapne Mein Jhadu Kharidna

Sapne Mein Jhadu Kharidna

सपने में अगर स्वयं को झाड़ू खरीदे हुए देखते है तो इसका मतलब है की माँ लक्ष्मी आपके घर आने वाली है। आपको धन लाभ होगा। अगर जॉब की तलाश में है तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है जल्दी ही आपकी नौकरी लगाने वाली है।

सपने में मंदिर में झाड़ू लगाते देखना | Sapne Mein Mandir Mein Jhadu Lagate Dekhna

अगर आप खुद को मंदिर में झाड़ू लगते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आपको धन से जुडी समस्याएं जल्द ही समाप्त होने वाली है।

अगर आप किसी दूसरे को सपने में मंदिर में झाड़ू लगते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आपके घर खुशिये आने वाली है।

और ये भी पढ़े :- सपने में मंदिर देखना 

सपने में झाड़ू टूटना | Sapne Me Jhadu Tutna

अगर आपको सपने में उत्तर झाड़ू टूटी हुई दिखाई दे तो समझ जाए कि शीघ्र ही आपको धन की हानि होने वाली है। इसलिए आप सावधान हो जाएं । और दूसरा यह सपना परेशानी और बीमारी आने का संकेत भी देता है ।

अगर आपको यह पोस्ट सपने में झाड़ू लगाना या देखना (Sapne Me Jhadu Dekhna or Lagana) पसंद आयी तो अपने मित्रों के साथ शेयर करें और हमें कमेंट बॉक्स में अपना जवाब जरूर दे।

और ये भी पढ़े 

सपने मे कार देखना

सपने में बन्दर देखना अच्छा या बुरा

Add Comment