नाक का फड़कना शुभ या अशुभ

हमारे शरीर के अंगो का अपना अलग ही महत्व है। हमारे शरीर के हर अंग के फड़कने का मतलब भी अलग अलग होता है। यह एक रोचक विषय है इसमें आने वाले समय के लिए पहले से खुद ही सावधान हो जाये। लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता है कभी कभार अंगो का फड़कना वैज्ञानिक कारन भी हो सकता है।

काफी लोगो को यह जानने की उत्सुकता होती है की नाक फड़कने के क्या करण हो सकते है। तो आज इस लेख में यही चर्चा करेंगे की नाक का फड़कना(naak ka fadakna) किस और इशारा करता है और ये इसका मतलब क्या है।

नाक फड़कने के अर्थ जानने से पहले आपको ये भी बता दे की नाक के अलग अलग हिस्से की फड़कने के अलग अलग मतलब होता है। आइये जानते है नाक का फड़कना क्या है –

और ये भी पढ़े:- जानिए बायीं आँख का फड़कना क्या संकेत देता है

नाक का फड़कने का फल | Naak Ka Fadakna

dai or bayi naak ka fadakna

अंग शास्त्र इसे लोग सामुद्रिक शास्त्र भी कहते हैं इस अंग शास्त्र को शिव के पुत्र कार्तिकेय ने लिखा था। शिवपुत्र कार्तिकेय के द्वारा लिखे गए इस शास्त्र में अंगों से फड़कने के कई कारण अरु मतलब बताए गए हैं। हमारे शरीर के सभी अंगों की तरह ही नाक का फड़कना(naak ka fadakna) शुभ और अशुभ फल होते हैं।

नाक का फड़कना शुभ ही होता है। इसका मतलब है की धन लाभ होगा। अगर आपकी नाक फड़क रही है तो इसका मतलब है की आपको धन लाभ होगा। ये धन लाभ की और संकेत करता है।

और ये भी पढ़े:- जाने दायीं आँख का फड़कना शुभ या अशुभ

दायीं नाक का फड़कना या नाक का दाहिना हिस्सा फड़कना | Dayi Naak ka Fadakna

अंग शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की दायीं नाक फड़क (dayi naak ka fadakna)रही है तो इसका अर्थ है की उसका किसी के साथ झगड़ा हो सकता है। दायीं भाग का फड़कना झगड़े की और संकेत करता है।

लेकिन कुछ ज्योतिषियों का मानना है की व्यापार करने वाले के लिए अच्छा संकेत है। उनका मन है की अगर दायीं नाक फड़कती है तो व्यापार में लाभ होता है।

बायीं नाक का फड़कना या नाक का बायां हिस्स्सा फड़कना | Bayi Naak ka Fadakna

बायीं नाक का फड़कने (bayi naak ka fadakna) का मतलब है की आपको यश, सम्मान और धन की प्राप्ति होती है। इसका मतलब है की आपको जल्द ही प्रसिद्धि और धन की प्राप्ति होती है।

नाक की नोक का फड़कना

अगर किसी की नाक की नोक फड़क रही है तो इसका मतलब है की किसी मुसीबत में पद सकते है। इसका दूसरा मतलब ये भी है की जिसकी नाक की नोक फड़कती है तो उसकी किसी लम्बी बीमारी से मोत होने का संकेत हो सकता है।

नाक के दोनों नथुने फड़कना

अगर किसी व्यक्ति के नाक के नथुने फड़कते है तो धन लाभ हो होगा। धन के लाभ के साथ साथ इसका मतलब सामाजिक प्रतिष्ठा प्राप्त होती है।

नाक एक दोनों नथुने फड़कने का मतलब ये भी है की आपको समाज में उच्च स्थान मिलेगा।

नाक की जड़ फड़कना

नाक की जड़ फड़कने का मतलब लड़ाई झगड़े की और संकेत करता है। अगर आपको नाक की जड़ फड़कती है तो इसका मतलब है की आपको किसी से लड़ाई झगड़ा हो सकता है।

नाक के अन्य हिस्सों का फड़कना

नाक का बायां कोना फड़कना (naak ka fadakna) पुत्र पक्ष से किसी खुशखबरी का संकेत देता है। नाक के दाएं- बाएं भाग के अलावा यदि व्यक्ति के नाक के अंदर का भाग फड़के तो उसे सुख की प्राप्ति होती है।

और ये भी पढ़े

Vastu Tips : घर में लगाएं इन 6 ‘लकी एनिमल्स’ की तस्वीरें

Vastu Tips: रसोई वास्तु (vastu for kitchen)

Add Comment